उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : May 16, 2022, 7:03 PM IST

हरिद्वार कोरोना टेस्टिंग फर्जीवाड़े की जांच में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे. BJP नेता संदीप कार्की हत्याकांड का मुख्य आरोपी सहित 3 गिरफ्तार. उत्तराखंड में मिले 11 नए कोरोना पॉजिटिव. कांग्रेस के चिंतन शिविर को बीजेपी ने बताया फिजूल. महिला पुलिस भर्ती पर भारी कुपोषण. गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय और जर्मन यूनिवर्सिटी के बीच होगा MoU. पढ़िए शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

Uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. Kumbh Fake Covid Test: जांच में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे, इन अधिकारियों पर कार्रवाई तय!

हरिद्वार कोरोना टेस्टिंग फर्जीवाड़ा का मामला एक बार फिर से सुर्खियों में है. मैक्स कॉर्पोरेट सर्विस के पार्टनर शरद पंत और मल्लिका पंत के बाद अब अधिकारियों पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है. इस बार स्वास्थ्य विभाग की जांच कमेटी की मानें तो कोराना टेस्टिंग के नाम पर लाखों रुपए की चपत लगाई गई थी.

2. BJP नेता संदीप कार्की हत्याकांड का मुख्य आरोपी सहित 3 गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट में होगी कार्रवाई

बीजेपी नेता संदीप कार्की की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस तीनों आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करने जा रही है.

3. उत्तराखंड में मिले 11 नए कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केस 127

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर से धीरे-धीरे बढ़ने लगी है. बीते 24 घंटे में 11 नए कोरोना मरीज मिले हैं. ऐसे में एक्टिव केसों की संख्या 127 पहुंच गई है. वहीं, 1 मरीज ने कोरोना को मात दी है.

4. रजिस्ट्रेशन करने वाली कंपनी पर होगी कार्रवाई, ईटीवी भारत ने रियलिटी चेक में दिखाई थी खामियां

दुबई दौरे से लौटे पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज एक्शन में नजर आ रहे हैं. लौटते ही पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने चारधाम यात्रा में हो रही अव्यवस्थाओं और गड़बड़ियों पर क्लास लेनी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में चारधाम यात्रा के लिए बनाए गए टूरिस्ट सेफ्टी मैनेजमेंट सिस्टम में पंजीकरण के बाद सत्यापन न होने के मामले में सतपाल महाराज ने कार्रवाई की बात कही है.

5. कांग्रेस के चिंतन शिविर को BJP ने बताया फिजूल, फैसलों को लागू करने में जुटे कांग्रेसी

कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के चिंतन शिविर की चर्चा राजधानी देहरादून में भी है. एक तरफ प्रदेश कांग्रेस के नेता राष्ट्रीय नेतृत्व के फैसलों को इंप्लीमेंट करने की बात कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी का इस पर अलग नजरिया है.

6. Women T20 Challenge: महिला टीमों का ऐलान, उत्तराखंड की स्नेह राणा और मानसी को मिली जगह

महिला टी20 चैलेंज के लिए टीमों का ऐलान हो गया है. जिसमें उत्तराखंड की क्रिकेटर स्नेह राणा और तेज गेंदबाज मानसी जोशी को भी जगह मिली है. स्नेह राणा वेलोसिटी टीम से खेलेंगी. जबकि, मानसी जोशी सुपरनोवाज टीम की ओर से अपना जलवा बिखरेंगी.

7. महिला पुलिस भर्ती पर भारी कुपोषण, फीजिकल एग्जाम में फेल हो रहीं कैंडिडेट्स, मिलेगा एक और मौका

उत्तराखंड पुलिस में पहली बार फायरमैन के 133 पद महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए हैं, जिसके लिए गढ़वाल के 7 जिलों में 20 हजार से अधिक महिला आवेदकों ने आवेदन किया है. देहरादून के पुलिस लाइन ग्राउंड में इसकी फीजिकल टेस्ट भी शुरू हो गया है, लेकिन हैरानी की बात ये है कि महिला पुलिस की इस भर्ती पर कुपोषण का असर पड़ है, महिला अभ्यर्थी शारीरिक परीक्षा के कई मापदंडों में फेल हो रही हैं.

8. गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय और जर्मन यूनिवर्सिटी के बीच होगा MoU, छात्रों को मिलेगा फायदा

गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के फॉरेस्ट विभाग के छात्र अब जर्मनी में जाकर पढ़ सकेंगे. जल्द ही गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय और जर्मनी के होहेनहेम यूनिवर्सिटी के बीच एमओयू साइन होने जा रहा है.

9. रुड़की में एक्शन मोड में पुलिस, तीन मामलों में 9 शातिर दबोचे

रुड़की में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही है. इसी का परिणाम है कि भगवानपुर थाना पुलिस ने एक साथ तीन घटनाओं का खुलासा कर 9 शातिर चोरों को दबोचा है.

10. ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे: शिवलिंग मिलने पर हरिद्वार के संत खुश, बोले- अयोध्या के तर्ज पर हो समाधान

काशी में ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का काम पूरा होने के बाद हरिद्वार के दक्ष प्रजापति मंदिर में खुशी का माहौल है. यहां शिवलिंग मिलने की खबर से साधु-संत खुश हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details