उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Nov 10, 2021, 7:01 PM IST

दलित कार्यकर्ता के घर जमीन पर बैठ CM धामी ने किया लंच. यौन शोषण मामले में DNA टेस्ट के लिए पीड़िता की बेटी की तरफ से अर्जी. उत्तराखंड में बुधवार को मिले 8 नए कोरोना पॉजिटिव. CM ने सस्ता गल्ला विक्रेताओं को दी सौगात. पढ़िए शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

top ten news
top ten news

  1. हल्द्वानी में दलित कार्यकर्ता के घर जमीन पर बैठ CM धामी ने किया लंच, खाने में रहे ये व्यंजन
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद सीधे राजपुरा स्थित दलित परिवार के घर पहुंचे. जहां उन्होंने पार्टी के दलित कार्यकर्ता नंदकिशोर के घर पर भोजन किया. इस दौरान सीएम धामी ने लौकी की सब्जी, रोटी, चावल और मीठे में खीर का स्वाद लिया.
  2. BJP MLA महेश नेगी यौन शोषण मामला, DNA टेस्ट के लिए पीड़िता की बेटी की तरफ से अर्जी
    अल्मोड़ा के द्वाराहाट विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक महेश नेगी से जुड़े यौन शोषण मामले में बुधवार को पीड़िता की बेटी की तरफ देहरादून की फैमिली कोर्ट में डीएनए टेस्ट के लिए एक प्रार्थना पत्र लगाया है.
  3. Chhath Puja: डूबते सूर्य को अर्घ्य अर्पित, हरकी पैड़ी पर उमड़ा आस्था का सैलाब
    लोक आस्था का महापर्व छठ अब बिहार और पूर्वांचल के साथ-साथ देश-दुनिया में मनाया जाता है. इसकी एक झलक उत्तराखंड में भी देखने को मिली. हरिद्वार और लक्सर में बिहार और पूर्वाचंल के लोग बड़े ही आस्था से छठ पर्व को मना रहे हैं. आज व्रतियों ने डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया.
  4. उत्तराखंड में बुधवार को मिले 8 नए कोरोना पॉजिटिव, 10 मरीजों ने संक्रमण को दी मात
    उत्तराखंड में बुधवार यानी 10 नवंबर को कोरोना के 8 नए संक्रमित मिले हैं. जबकि, 10 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. राहत की बात ये है कि बीते 24 घंटे के भीतर किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है.
  5. मसूरी: हिमालयन कार रैली में अद्भुत और अनोखी कारों ने लिया हिस्सा, 1950 की बीटल-फिएट ने भी लगाई दौड़
    मसूरी में हिमालयन कार रैली में 92 से अधिक विंटेज कारें शामिल हुईं. इस रैली ने कई पुराने दोस्तों को आपस में भी मिलाया. 10 नवंबर को आयोजित हुई हिमालयन कार रैली में 4 क्लासिक कार और मॉडर्न कंटेम्पररी कारों को शामिल किया गया.
  6. हल्द्वानी में राज्य स्थापना दिवस समारोह का आयोजन, CM ने सस्ता गल्ला विक्रेताओं को दी ये सौगात
    हल्द्वानी में आयोजित राज्य स्थापना दिवस समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की. इस दौरान उन्होंने सस्ता गल्ला विक्रेताओं के भाड़ा ढुलाई को बढ़ाकर ₹50 प्रति कुंतल करने की घोषणा की. साथ ही स्वयं सहायता समूह समेत कई संगठनों को चेक भी वितरित किए.
  7. विस चुनाव: देवेंद्र यादव 5 दिनों तक संगठन को देंगे धार, चौपाल के जरिए जनता के बीच जाएगी कांग्रेस
    कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपनी कमर कस ली है. कांग्रेस प्रदेश में गांव-गांव कांग्रेस अभियान के द्वितीय चरण की शुरुआत करने जा रही है. गांव-गांव कांग्रेस अभियान के शामिल होने के लिए कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव भी पांच दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंच रहे हैं.
  8. गुरुवार को हरिद्वार दौरे पर रहेंगे CM धामी, किसान मेले में होंगे शामिल
    हरिद्वार के मानुबास गांव में किसान मेले का आयोजन किया जा रहा है. जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे. इस मेले में किसानों की समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया जाएगा.
  9. शंखनाद रैली की अनुमति न मिलने पर कांग्रेसियों ने रखा उपवास, बीजेपी को बताया तानाशाह
    कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और संजीव आर्य के स्वागत कार्यक्रम की अनुमति नहीं देने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कड़ी आपत्ति जताई है. कांग्रेसियों का कहना है कि कांग्रेस की लहर से बीजेपी सहमी हुई है और तानाशाही रवैया अपना रही है. ऐसे में प्रशासन दवाब में आकर विजय शंखनाद रैली की अनुमति नहीं दे रहा है.
  10. कांग्रेस के दावों को BJP ने बताया शिगूफा, चटर्जी बोलीं- कोई भी नेता नहीं करेगा घर वापसी
    उत्तराखंड में बीजेपी की चुनाव सह प्रभारी लॉकेट चटर्जी बुधवार को अल्मोड़ा पहुंचीं. इस दौरान वे प्रबुद्धजन और शक्ति केंद्र बैठक में शामिल हुईं. इस दौरान उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स भी दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details