उत्तराखंड

uttarakhand

दोपहर 3 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 11, 2022, 3:01 PM IST

पत्नी के साथ केदारनाथ धाम पहुंचे सीएम धामी, 27 अक्टूबर को बंद होने हैं कपाट. हरिद्वार से गजवा ए हिंद के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, यूपी एटीएस ने उत्तराखंड एसटीएफ की मदद से दबोचा. देवभूमि में गौ माता की दशा! गौशाला संचालक ने कीचड़ में तड़पने के लिए छोड़ा, FIR करेंगे पार्षद. देहरादून के भू माफिया सुधीर विंडलास पर कसेगा CBI का शिकंजा, राज्य सरकार ने की संस्तुति. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

Etv Bharat
Etv Bharat

1- पत्नी के साथ केदारनाथ धाम पहुंचे सीएम धामी, 27 अक्टूबर को बंद होने हैं कपाट

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी धर्मपत्नी गीता धामी के साथ केदारनाथ धाम पहुंचे हैं. उन्होंने केदारनाथ धाम में पूजा अर्चना की है. बता दें, 27 अक्टूबर को भैयादूज पर्व के दिन बंद केदारनाथ धाम के कपाट बंद होंगे.

2- हरिद्वार से गजवा ए हिंद के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, यूपी एटीएस ने उत्तराखंड एसटीएफ की मदद से दबोचा

उत्तराखंड से बड़ी खबर है. उत्तर प्रदेश एटीएस ने उत्तराखंड एसटीएफ की मदद से हरिद्वार जिले से दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया है कि ये संदिग्ध आतंकी गजवा-ए-हिंद आतंकी गिरोह के हैं.

3- देवभूमि में गौ माता की दशा! गौशाला संचालक ने कीचड़ में तड़पने के लिए छोड़ा, FIR करेंगे पार्षद

देशभर में लंपी वायरस से गायों की मौत हो रही है. लेकिन ऋषिकेश के भानियावाला स्थित गौशाला में इस बीमारी से नहीं बल्कि अव्यवस्थाओं के चलते गायों की दुर्दशा देखने को मिल रही है. जब मामले में गठित समिति ने गौशाला का निरीक्षण किया तो गौवंश की दुर्दशा देख उनकी आंखें फटी की फटी रह गईं. यहां चारा पानी का इंतजाम तो दूर की बात, गायें कीचड़ में तड़पती मिलीं.

4- कभी न भूलने वाला जख्म दे गया उत्तरकाशी एवलॉन्च, विधायक के गले लगकर फूट फूट कर रोए परिजन

उत्तरकाशी का द्रौपदी का डांडा 2 एवलॉन्च कई परिवारों को गहरा जख्म दे गया. कई पर्वतारोही बर्फ के आगोश में हमेशा के लिए सो गए. एवलॉन्च ने कई घरों के चिराग बुझा दिए. जब परिजनों ने अपनों की मौत की खबर सुनी तो मातली हेलीपैड पर गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान के गले लगकर फूट फूटकर रोए.

5- ऋषिकेश में राफ्टिंग के दौरान बड़ा हादसा, राफ्ट पलटने से कोलकाता के एक पर्यटक की मौत

ऋषिकेश में शिवपुरी से मुनि की रेती के बीच राफ्टिंग के दौरान रोलर कोस्टर रैपिड में राफ्ट पलट गई. इस दौरान कोलकाता के 62 वर्षीय पर्यटक की डूबकर मौत हो गई.

6- देहरादून के भू माफिया सुधीर विंडलास पर कसेगा CBI का शिकंजा, राज्य सरकार ने की संस्तुति

देहरादून के भू माफिया सुधीर कुमार विंडलास की जल्द सीबीआई जांच होगी. राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को सुधीर विंडलास की सीबीआई जांच की संस्तुति भेज दी है. केंद्र सरकार से अनुमति मिलते ही पुलिस रिकॉर्ड में भू माफिया के नाम से कुख्यात सुधीर विंडलास के काले कारनामों की पोल खुलेगी.

7- ऋषिकेश में PWD पर प्लाटिंग में सड़कें बनाने का आरोप, 40 लाख के गबन की शिकायत सीएम से की

जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान और समाजसेवी शांति प्रसाद थपलियाल ने लोक निर्माण विभाग पर 40 के गबन का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि अधिकारियों ने निजी लाभ के लिए प्लॉटिंग में सड़कें बना दी हैं. इसकी शिकायत उन्होंने मुख्यमंत्री से की है.

8- केदारनाथ दर्शन के बन रहे नए रिकॉर्ड, 14 लाख से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचे

इस साल बाबा केदारनाथ धाम यात्रा पर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं ने नया रिकॉर्ड कायम किया है. केदारनाथ धाम की यात्रा के इतिहास में पहली बार अभी तक 14 लाख 35 हजार से अधिक श्रद्धालु केदारनाथ धाम पहुंचे हैं. अभी भी केदारनाथ के कपाट बंद होने में कुछ दिन का समय शेष बचा हुआ है.

9- डोईवाला वन विभाग ने कुख्यात वन तस्कर मौसम अली को पकड़ा, ऐसे करता था लकड़ी की स्मगलिंग

डोईवाला से खैर की लकड़ी की तस्करी करने वाले दो वन तस्कर हरिद्वार से गिरफ्तार किए गए हैं. शातिर किस्म के ये वन तस्कर सब्जियों की पेटियों के सहारे पिकअप वाहन से खैर की लकड़ी की तस्करी करते थे. 29 सितंबर को ये वन तस्कर वन विभाग की टीम को पिकअप से टक्कर मारकर फरार हो गए थे.

10- उद्यान विभाग को हैंड ओवर होंगे हाकम सिंह के सेब के बगीचे, राजस्व विभाग ने की कार्रवाई

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) पेपर लीक केस के मुख्य आरोपियों में शामिल हाकम सिंह पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है. राजस्व विभाग हाकम के सरकारी भूमि पर फैले सेब के बगीचे को उद्यान विभाग हैंड ओवर करने जा रहा है. सरकारी भूमि पर लगाए गए सेब के बगीचे को राजस्व विभाग ने कब्जे में लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details