उत्तराखंड

uttarakhand

दोपहर 3 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 7, 2022, 3:00 PM IST

पौड़ी बस हादसा से नाराज ग्रामीणों ने MLA महंत दिलीप रावत को सुनाई खरी खोटी. बॉबी कटारिया ने पुलिस को चकमा देकर देहरादून कोर्ट में किया सरेंडर, मिली जमानत. उत्तरकाशी एवलॉन्च में अब तक 26 पर्वतारोहियों के शव बरामद, 3 की तलाश जारी. हरिद्वार पंचायत चुनाव में BJP बनी बाहुबली, गांवों में मोदी मैजिक से 2024 की राह हुई आसान. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

Etv Bharat
Etv Bharat

1- पौड़ी बस हादसा: ग्रामीणों ने MLA महंत दिलीप रावत को सुनाई खरी खोटी

पौड़ी बस हादसे के बाद स्थानीय लोगों में जबरदस्त आक्रोश है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल वायरल हो रहा है. वीडियो में ग्रामीण लैंसडाउन विधायक महंत दिलीप रावत को खूब खरी-खोटी सुनाते हुए नजर आ रहे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि विधायक को क्षेत्र की जनता की तब याद आई है, जब यहां बस दुर्घटना हुई. नहीं तो केवल चुनाव के समय ही विधायक यहां पहुंचते हैं.

2- बॉबी कटारिया ने पुलिस को चकमा देकर देहरादून कोर्ट में किया सरेंडर, मिली जमानत

यूट्यूबर बॉबी कटारिया ने आज उत्तराखंड पुलिस को चकमा देकर नाटकीय ढंग से देहरादून कोर्ट में सरेंडर किया. कटारिया सीजेएम एडिशनल सेकेंड संजय सिंह की अदालत में पेश हुआ. बॉबी कटारिया के वकील विवेक ने बताया कि बॉबी को जमानत भी मिल गई है. बॉबी कटारिया को 25 हजार के मुचलके पर जमानत मिली है.

3- उत्तरकाशी एवलॉन्च अपडेट: अब तक 26 पर्वतारोहियों के शव बरामद, 3 की तलाश जारी

उत्तरकाशी में आए एवलॉन्च के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. अब तक 26 शव बरामद किए जा चुके हैं. उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बतााय कि एडवांस बेस कैंप में तैनात रेस्क्यू टीम द्वारा लापता शेष 3 ट्रेनी की खोजबीन की जा रही है. एवलॉन्च की चपेट में कुल 42 लोग आए थे. इनमें से 13 लोगों का पहले दिन रेस्क्यू कर लिया गया था.

4- अंकिता भंडारी की मां की तबीयत बिगड़ी, हरक सिंह रावत ने अस्पताल पहुंचकर जाना हाल

अपनी बेटी की हत्या के सदमे से अभी तक अंकिता की मां नहीं उबर पाई हैं. लगातार उनकी तबीयत खराब हो रही है. बीते रोज भी उनकी तबीयत खराब हो गई. जिसके बाद उन्हें श्रीनगर बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया. स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद आज उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है.

5- हरिद्वार पंचायत चुनाव में BJP बनी बाहुबली, गांवों में मोदी मैजिक से 2024 की राह हुई आसान

उत्तराखंड में 7 महीने पहले हुए विधानसभा चुनावों में जहां प्रदेश के सबसे बड़े जिले हरिद्वार में भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था, वहीं मौजूदा पंचायत चुनाव में बीजेपी ने एड़ी से चोटी का जोर लगा रखा था. उसका परिणाम भी बीजेपी के पक्ष में ही आया.

6- हरीश रावत हुए अमित शाह के फैन, अजान के समय भाषण रोकने पर की तारीफ

हरीश रावत अपने धुर विरोधी पार्टी के नेता की तारीफ करते दिखाई दे रहे हैं. वो नेता गृहमंत्री अमित शाह हैं, जिनकी उन्होंने खुलकर तारीफ की. हरीश रावत ने कश्मीर में अजान के समय भाषण रोकने पर अमित शाह की तारीफ की है.

7- पिथौरागढ़ में भारी बारिश से दरकी पहाड़ी, दिल्ली बैंड के पास हाईवे बंद

पिथौरागढ़ के घाट रोड पर दिल्ली बैंड के पास पहाड़ी दरक गई. जिससे टनकपुर अल्मोड़ा हाईवे बाधित हो गई है. मौके पर जेसीबी मशीन मलबा हटाने में जुटी है. अनुमान है कि दोपहर तक हाईवे आवाजाही के लिए सुचारू हो जाएगा.

8- रामनगर के भवानीगंज में अंग्रेजी शराब की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

भवानीगंज स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. आग में लाखों का नुकसान हुआ है. दमकल कर्मी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं.

9- देहरादून पहुंची सिंगर अनुराधा पौडवाल, कहा- गंगा घाटों पर होनी चाहिए फ्लैग होस्टिंग

सिंगर अनुराधा पौडवाल गुरुवार को देहरादून पहुंचीं और नेहरू कॉलोनी स्थित स्पीच एंड हियरिंग सॉन्ग सेंटर का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने गंगा की सफाई को लेकर अपनी बात कही.

10- कुमाऊं और गढ़वाल में झमाझम बारिश के आसार, येलो और रेड अलर्ट जारी

मौसम केंद्र देहरादून ने उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल मंडलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. साथ ही मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली गिरने का भी अंदेशा जताया है. जिसके लिए मौसम विभाग ने येलो और रेड अलर्ट जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details