उत्तराखंड

uttarakhand

सुबह 11 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में पढ़िए

By

Published : Dec 30, 2022, 10:58 AM IST

ऋषभ पंत की कार का दिल्‍ली से घर लौटते समय हादसा. ऋषभ ने कार का शीशा तोड़कर बाहर जंप लगाई. उत्तराखंड में शराब की दुकानों को लेकर बड़ा आदेश जारी. विधायक दुर्गेश्वर लाल के फर्जी हस्ताक्षर कर अतिक्रमण पर सीएम व डीएम से कार्रवाई की मांग. वनभूलपुरा क्षेत्र के हजारों लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर अपना आक्रोश जताया. पढ़िए सुबह 11 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

Etv Bharat
Etv Bharat

1- भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत सड़क हादसे में घायल, गंभीर हालत में देहरादून में भर्ती

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत की कार का दिल्‍ली से घर लौटते समय बड़ा हादसा हो गया. ऋषभ को देहरादून रेफर किया गया है. वहां उनकी प्‍लास्टिक सर्जरी की जाएगी. सीएम धामी ने ऋषभ पंत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. सीएम ने डॉक्टरों से ऋषभ पंत के समुचित इलाज की व्यवस्था करने को कहा है.

2- हादसे के बाद बुरी तरह जली ऋषभ पंत की कार, ऐसे बचाई जान

ऋषभ पंत की बीएमडब्ल्यू कार का जैसे ही हादसा हुआ कार ने आग पकड़ ली. ऋषभ ने कार का शीशा तोड़कर बाहर जंप लगाई. इस क्रम में उन्हें गंभीर चोट लगी है. उनका शरीर आग से झुलस भी गया. फिलहाल ऋषभ पंत को दिल्ली रेफर कर दिया गया है. उनके कोच ने ये जानकारी दी है.

3- न्यू ईयर पर जमकर छलकेंगे जाम, उत्तराखंड में 24 घंटे खुले रहेंगे ठेके

उत्तराखंड में शराब की दुकानों को लेकर बड़ा आदेश जारी हुआ है. शराब की दुकानें अगले 4 दिनों तक 24 घंटे खुलेंगी. पर्यटकों के आमद को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

4- BJP MLA के फर्जी हस्ताक्षर कर CM-DM को भेजा पत्र, विधायक ने DGP से की कार्रवाई की मांग

भाजपा विधायक दुर्गेश्वर लाल के फर्जी हस्ताक्षर कर अतिक्रमण करने पर सीएम व डीएम से कार्रवाई की मांग की गई है. मामला सामने आने के बाद विधायक ने डीजीपी से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की है. विधायक ने छवि खराब करने का आरोप लगाया है.

5- हल्द्वानी में रेलवे के अतिक्रमण हटाने के खिलाफ कैंडल मार्च, देखिए वीडियो

हल्द्वानी में रेलवे द्वारा अतिक्रमण हटाने के खिलाफ वनभूलपुरा क्षेत्र के हजारों लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर अपना आक्रोश जताते हुए सड़कों पर प्रदर्शन किया. इस दौरान महिलाओं के साथ बच्चे और बुजुर्ग भी कैंडल मार्च में शामिल हुए. जहां सरकार से अतिक्रमण नहीं हटाए जाने की मांग की गई. उन्होंने कहा कि अगर सरकार अतिक्रमण हटाना ही चाहती है तो उनका विस्थापन करे. कैंडल मार्च को देखते हुए वनभूलपुरा में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई थी. कैंडल मार्च में स्थानीय विधायक सुमित हृदयेश के साथ ही कई नेता मौजूद रहे.

6- कांग्रेस ने वित्त मंत्री अग्रवाल के बेटे पर लगाए राजस्व चोरी के आरोप, मंत्री ने भी दिया जवाब

कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला ने वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के बेटे पर राजस्व चोरी के गंभीर आरोप लगाए हैं. मामले में प्रेमचंद अग्रवाल का बयान भी सामने आया है. उनका कहना है कि जयेंद्र रमोला अपनी हार नहीं पचा पा रहे हैं. इसलिए निराधार आरोप लगा रहे हैं.

7- होटल कारोबारी पर हुए हमले के आरोपी नहीं लगे पुलिस के हाथ, सीसीटीवी के भरोसे जांच

23 दिसंबर को हरिद्वार के होटल कारोबारी और उनके रिश्तेदार पर जानलेवा हमला हुआ था. पुलिस अभी तक हमलावरों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. हमले का मुख्य आरोपी अभिषेक राणा और उसके साथी फरार हैं. पुलिस सीसीटीवी फुटेज से हमलावरों की शिनाख्त कर रही है.

8- नगर पालिका ने काट दिए इंटरनेट के तार, परेशान रहे मसूरी के चार हजार से ज्यादा उपभोक्ता

मसूरी नगर पालिका ने माल रोड के इंटरनेट कनेक्शन के तार काट दिए हैं. अचानक हुई कार्रवाई की किसी को कोई जानकारी नहीं दी गई. इंटरनेट कनेक्शन कटने से हजारों कंप्यूटर और ब्रॉडबैंड ठप हो गए. दूसरी तरफ एसडीएम का कहना है कि ऐसा कोई भी निर्देश पालिका को नहीं दिया गया था.

9- नैनीताल-कालाढूंगी रोड पर चलती कार में लगी आग, बाल-बाल बचे पर्यटक

नैनीताल जिले में आज बड़ा हादसा होने से बच गया. यहां नैनीताल-कालाढूंगी रोड पर गुरुवार शाम को अचानक चलती कार में आग लग गई. जिससे वहां पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. कार सवार दंपति ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई.

10- नए साल में स्नो लेपर्ड बढ़ाएंगे नैनीताल चिड़ियाघर की शोभा, इसके अलावा भी कई जानवर होंगे शामिल

नये साल में नैनीताल जू में कई नये जानवरों को शामिल किया जाएगा. लद्दाख चिड़ियाघर से स्नो लेपर्ड सहित अन्य राज्यों से हिमालयन थार, ब्लू शीप के अलावा कई जानवरों को नैनीताल चिड़ियाघर में लाया जाएगा. ऐसे में सरोवरी नगर आने वाले पर्यटक जू में नए मेहमानों का दीदार कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details