उत्तराखंड

uttarakhand

25 लाख रुपए की अफीम के साथ STF ने दो तस्करों को दबोचा, झारखंड से लाए थे माल

By

Published : Oct 5, 2021, 7:45 PM IST

Updated : Oct 5, 2021, 8:33 PM IST

उत्तराखंड एसटीएफ की टीम ने उधम सिंह नगर से साढ़े सात किलो अफीम के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपी झारखंड से अफीम की खेप लाकर यहां सप्लाई करने जा रहे थे.

अफीम तस्कर गिरफ्तार
अफीम तस्कर गिरफ्तार

देहरादूनःउत्तराखंड में नशे का कारोबार खूब फल फूल रहा है. ताजा मामला उधम सिंह नगर से सामने आया है. जहां एसटीएफ की टीम ने साढ़े सात किलो अफीम के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से बरामद अफीम की कीमत 25 लाख रुपए आंकी जा रही है. दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

बता दें कि उत्तराखंड में लंबे समय से सक्रिय नशा तस्करों के खिलाफ एसटीएफ की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को कुमाऊं एसटीएफ और किच्छा पुलिस ने किच्छा के न्यू मंडी से अफीम की खेप ला रहे दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. मौके पर तस्करों के पास से 7.5 किलो अफीम बरामद किया गया है. साथ ही एक ब्रिजा गाड़ी भी बरामद की गई है.

ये भी पढ़ेंःUP के ड्रग्स तस्कर को कोर्ट ने सुनाई 15 साल की सजा, 1 लाख का जुर्माना भी लगाया

पुलिस के मुताबिक, तस्कर अफीम की खेप झारखंड से लाकर उत्तराखंड में खपाने की तैयारी कर रहे थे. इसी बीच एसटीएफ और किच्छा कोतवाली की पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम सतनाम सिंह निवासी सिरसा बहेरी उत्तरप्रदेश और अमोलक मल्होत्रा उर्फ गोलू निवासी आवास विकास किच्छा बताया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. बरामद अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों में आंकी गई है.

Last Updated : Oct 5, 2021, 8:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details