उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना: उत्तराखंड राजभवन दो दिनों के लिए बंद, कई कर्मचारी मिले संक्रमित

By

Published : Jan 12, 2022, 9:34 PM IST

Updated : Jan 12, 2022, 10:40 PM IST

देहरादून स्थित राजभवन को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. यह निर्णय राजभवन के कई कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर लिया गया है. उधर, हल्द्वानी में स्वास्थ्य विभाग व्यवस्थाएं जुटाने में लगा है.

Uttarakhand Raj Bhavan closed
उत्तराखंड राजभवन

देहरादून/हल्द्वानी:उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए विशेष सर्तकता बरती जा रही है. देहरादून में स्थित राजभवन को भी दो दिनों के बंद कर दिया गया है. इस दौरान राजभवन परिसर स्थित समस्त कार्यालय को सैनेटाइज किया जाएगा. वहीं नैनीताल जिले के हल्द्वानी में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोरोना से लड़ने के सभी इंतजाम करने में जुटा है. ताकि कोरोना की दूसरी लहर की तरह कोरोना मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में परेशान न होना पड़े.

जानकारी के मुताबिक देहरादून में स्थित राजभवन के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित आ चुके है. इसलिए राजभवन परिसर स्थित समस्त कार्यालय को सैनेटाइज किया जाना है, जिसके राजभवन को दो दिन के लिए बंद किया गया है. जबकि, देहरादून कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है. आज की बात करें तो देहरादून में 1361 कोरोना मरीज मिले हैं.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में कोरोना के एक्टिव केस 8 हजार के पार, हर घंटे मिल रहे 121 नए मरीज

नैनीताल में भी बढ़े कोरोना के मामले: नैनीताल जिले में भी कोरोना के मामले बढ़ी तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में बुधवार 12 जनवरी को हल्द्वानी मनगर निगम सभागार में प्रशासन के उच्च अधिकारियों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन के स्टॉक, बेड, आईसीयू और वेंटीलेटर समेत तमाम जानकारियां साझा की गई.

हल्द्वानी में स्वास्थ्य विभाग व्यवस्थाएं जुटाने में लगा.

जिलाधिकारी नैनीताल के मुताबिक जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में ऑक्सीजन के जबो सिलेंडर भेज दिए गए हैं. हल्द्वानी शहर के अधिकाशं अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट भी लगाए जा चुके हैं. कोरोना की दूसरी लहर की तरह ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी तो ऑक्सीजन की उपलब्धता पूरी है.

Last Updated : Jan 12, 2022, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details