उत्तराखंड

uttarakhand

दिल्ली होटल मालिक आत्महत्या: सामने आ रहा उत्तराखंड के IPS का नाम! उत्तराखंड पुलिस ने भेजा पत्र

By

Published : Dec 3, 2022, 2:29 PM IST

Updated : Dec 3, 2022, 6:50 PM IST

दिल्ली में होटल मालिक अमित जैन के आत्महत्या केस से उत्तराखंड के एक बड़े आईपीएस अधिकारी का नाम जोड़ा जा रहा है. दरअसल, मीडिया में आई खबरों के मुताबिक अमित जैन ने अपने सुसाइड लेटर में किसी आईपीएस का जिक्र किया है. हालांकि, ये खबरें सामने आने के बाद उत्तराखंड पुलिस ने इस मामले की पूरी जानकारी के लिए दिल्ली पुलिस को एक लेटर लिखा है, ताकि सभी तथ्यों की जांच हो सके और सच्चाई सामने आ सके.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून:दिल्ली में होटल मालिक अमित जैन की आत्महत्या मामले में उत्तराखंड के एक आईपीएस अधिकारी का नाम सामने आ रहा है. इस मामले को लेकर शासन से लेकर पुलिस मुख्यालय तक में खलबली मची हुई है. हर ओर चर्चा का माहौल गर्म है. इस मामले में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वी मुरुगेशन ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि सोशल मीडिया पर इस मामले को लेकर एक पोस्ट आया था. इस संबंध में दिल्ली पुलिस को एक लेटर भेजा गया है.

जानकारी के मुताबिक, बीते 19 नवंबर को दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेल गांव के सामने एक मकान में होटल मालिक अमित जैन ने आत्महत्या कर ली थी. सोशल मीडिया पर सामने आ रहे पोस्ट के जरिए ये बताया जा रहा है कि आत्महत्या से पहले उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था. इसमें पार्टनरशिप के विवाद का जिक्र था. लिखा था कि इस होटल में उत्तराखंड के आईपीएस अधिकारी का हिस्सा है और वो अपने हिस्से की रकम मांग रहे हैं.
पढ़ें-उत्तराखंड के इस IPS अधिकारी के ऑफिस से गायब है कुर्सी! टेबल पर कोई फाइल भी नहीं, जानें वजह

वहीं, इस पूरे मामले पर उत्तराखंड के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वी मुरुगेशन ने कहा कि सोशल मीडिया पोस्ट आया था कि दिल्ली में किसी ने सुसाइड कर लिया है. इस संबंध में उन्हें भी अभी कुछ क्लियर नहीं है. लेकिन इस बारे में दिल्ली पुलिस से निवेदन किया गया है कि वो मामले की जड़ तक जाएं ताकि जो तथ्य है वो सामने लाया जा सके.

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने क्या उत्तराखंड पुलिस से संपर्क किया है? इस सवाल पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वी मुरुगेशन ने कहा कि अभीतक ऐसा कुछ उनकी जानकारी में नहीं है. हालांकि, उत्तराखंड पुलिस की तरफ से जांच के लिए दिल्ली पुलिस को लेटर भेजा गया है.

क्या है मामला:बीती 19 नवंबर को राजधानी के पूर्वी दिल्ली जिले में कॉमनवेल्थ गेम विलेज के फ्लैट में फांसी लगाकर गाजियाबाद स्थित होटल रेडिसन ब्लू के मालिक अमित जैन ने आत्महत्या कर ली थी. पुलिस पूछताछ में पता चला कि अमित जैन नोएडा स्थित अपने घर से नाश्ते के बाद सुबह सीडब्ल्यूजी गांव आए थे. जहां वह अपने परिवार के साथ शिफ्ट हो रहे थे. शनिवार 19 नवंबर को पूरा परिवार नोएडा में रुका था. सुबह वह गाजियाबाद में अपने भाई करण को उनके कार्यालय छोड़ने के बाद कार में अकेले राष्ट्रमंडल खेल गांव गए. जब उनका बेटा आदित्य चालक के साथ सामान लेने के लिए राष्ट्रमंडल खेल गांव में उनके फ्लैट पर पहुंचा, तो उसने पिता को पंखे से लटकता हुआ पाया.

Last Updated :Dec 3, 2022, 6:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details