उत्तराखंड

uttarakhand

मुस्लिम विवि पर भड़के शाह, बोले- उत्तराखंड के पहाड़ों में रोहिंग्या मुसलमानों को घुसाने की साजिश

By

Published : Feb 12, 2022, 3:44 PM IST

Updated : Feb 12, 2022, 4:43 PM IST

Amit Shah
सहसपुर में बोले अमित शाह-

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन था. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन उत्तराखंड का सिसायी पारा काफी बढ़ा हुआ था. सभी पार्टियों के बड़े नेताओं ने रैली कर एक-दूसरे पर कटाक्ष किया. इस दौरान केंद्रीय गृह अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बहाने उत्तराखंड के पहाड़ों में रोहिंग्या मुसलमानों को घुसाने की साजिश कर रही है.

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में प्रचार-प्रसार के आखिरी दिन बीजेपी और कांग्रेस ने प्रदेश में पूरी ताकत झोंक दी थी. बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड में 12 फरवरी को ताबड़तोड़ कई रैलियां कीं. आखिरी रैली उन्होंने देहरादून जिले के सहसपुर विधानसभा क्षेत्र में की. यहां उन्होंने जनसभा कर बीजेपी प्रत्याशी सहदेव सिंह पुंडीर के लिए जनता से वोट मांगा. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड में मुस्लिम यूनिवर्सिटी मामले पर कांग्रेस और हरीश रावत को घेरा. उन्होंने कहा कि अभी-अभी हरीश रावत ने यहां पर कहा है कि वे उत्तराखंड में मुस्लिम यूनिवर्सिटी बनाएंगे. अमित शाह ने पूछा कि मां सरस्वती के धाम में कोई धर्म का काम होता है क्या? कांग्रेस ने इसी तरह तुष्टीकरण की राजनीति शुरू की है और इसका परिणाम है कि उत्तराखंड में रोहिंग्या मुसलमान दिखने शुरू हो गए है. कांग्रेस पहाड़ में रोहिंग्या मुसलमानों को घूसना की साजिश रच रही है.

अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तराखंड में जब कांग्रेस की सरकारें थी तब मनी ऑर्डर की राजनीति चलती थी, लेकिन बीजेपी की सरकार आने के बाद ये सब खत्म हो गया. पिछले पांच सालों में बीजेपी ने उत्तराखंड में विकास की नींव डालने का काम किया है. एक और पांच साल भाजपा की सरकार को दे दीजिए हम आत्मनिर्भर उत्तराखंड बनाने का काम करेंगे.

पढ़ें-रुद्रपुर की सभा में बोले पीएम मोदी- लग रहा है भीड़ धामी सरकार के शपथ ग्रहण का निमंत्रण देने आई है

वहीं उन्होंने कहा कि जब कोरोना महामारी आयी तो राहुल गांधी कहते थे कि टीका मत लगाना, ये पीएम मोदी का टीका है. बाद में डरकर उन्होंने भी टीका लगवा लिया. अगर उनकी सुनकर आपने टीका न लगाया होता, तो क्या आप तीसरी लहर में सुरक्षित रह पाते?.

कांग्रेस ने 'चार धाम चार काम' का नारा दिया है. मैं प्रियंका गांधी से कहना चाहता हूं कि आप अपने परिवार की चौथी पीढ़ी हैं. प्रदेश के लिए चार विकास कार्य भी कर लेते तो आज हमें कुछ नहीं करना पड़ता. इस देश में कोई गांव या जिला नहीं है जहां से लोग चार धाम नहीं गए हैं. कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि उत्तराखंड एक स्वतंत्र राज्य बने.

Last Updated :Feb 12, 2022, 4:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details