उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में आज खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज, 2°C रहेगा न्यूनतम तापमान

By

Published : Nov 22, 2021, 6:44 AM IST

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक आज प्रदेश के सभी जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं, कुमाऊं मंडल के मैदानी क्षेत्रों के कुछ भागों में विशेषकर उधम सिंह नगर जनपद में उथला कोहरा रहने की संभावना है.

weather
weather

देहरादून: उत्तराखंड में बदलते मौसम के साथ ही ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक आज प्रदेश के सभी जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं, राज्य के कुमाऊं मंडल के मैदानी क्षेत्रों के कुछ भागों में विशेषकर उधमसिंह नगर जनपद में उथला कोहरा रहने की संभावना है. इसके साथ ही जिलों में सुबह-शाम शीतलहर चल रही है.

उत्तराखंड में पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में सुबह-शाम ठंड पड़ रही है. ठंड बढ़ने के साथ ही पर्वतीय इलाकों में तापमान में खासी गिरावट दर्ज की जा रही है. उधर, मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी देहरादून में आसमान में बादल छाए रहेंगे. साथ ही सुबह के समय कुहासा रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार आज देहरादून में अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा.

पढ़ें:धर्मनगरी से केजरीवाल ने फूंका चुनावी बिगुल, ऑटो-टैक्सी चालकों के लिए की 4 घोषणाएं, रोड शो में दिखाई ताकत

वहीं अगर हम बात मसूरी की करें तो यहां आज अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा.

इन जगहों में ये रहेगा तापमान-

इन जगहों में ये रहेगा तापमान.

ABOUT THE AUTHOR

...view details