उत्तराखंड

uttarakhand

प्रदेश के इन चार जिलों में भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

By

Published : Sep 9, 2022, 6:49 AM IST

नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं कहीं बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है. ऐसे में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

today uttarakhand weather report
मौसम अलर्ट

देहरादून:उत्तराखंड मौसम विभाग ने गढ़वाल और कुमाऊं के विभिन्न जनपदों में अनेक स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं कहीं बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है. ऐसे में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट (Yellow Alert in Uttarakhand) जारी कर प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं.

भारी बारिश के चलते संवेदनशील क्षेत्रों में भूस्खलन, चट्टान गिरने के कारण जहां तहां रास्ते बंद हो रहे हैं. पहाड़ी क्षेत्रों में नालों और नदिया उफान पर हैं, निचले इलाकों में जलभराव की संभावना बनी हुई है. छोटी नदियों या नालों के किनारे बस्तियों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने का सुझाव दिया गया है. पहाड़ों में आवाजाही करने वालों को विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है.

उत्तराखंड तापमान

उत्तराखंड में तापमान: मौसम विभाग की मानें तो आसमान में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. उत्तराखंड में आज अधिकतम तापमान 33°C और न्यूनतम तापमान 24°C के लगभग रहेंगे. आज राजधानी देहरादून में अधिकतम तापमान 29°C और न्यूनतम तापमान 24°C के लगभग रहेगा. पंतनगर में आज अधिकतम तापमान 32°C और न्यूनतम तापमान 26°C रहेगा.
पढ़ें- Himalaya Day 2022: हिमालयन ग्लेशियर्स की बिगड़ रही सेहत!, कई झीलों से बढ़ी जल प्रलय की आशंका

उत्तराखंड में मॉनसून समाप्ति की ओर है फिर भी मौसम का मिजाज तल्ख बना हुआ है. रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है, जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है. आज भी मौसम विभाग ने बारिश की आशंका जताई है, जिससे साफ है कि लोगों को अभी बारिश से राहत मिलने वाली नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details