उत्तराखंड

uttarakhand

कुमाऊं के कुछ जनपदों में भारी बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

By

Published : Sep 8, 2022, 7:39 AM IST

मौसम विभाग के मुताबिक कुमाऊं के कुछ जनपदों में आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही तीव्र बौछार की संभावना जताई गई है. ऐसे में येलो अलर्ट (Yellow Alert in Uttarakhand) जारी कर प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं.

today uttarakhand weather report
मौसम अलर्ट

देहरादून:उत्तराखंड मौसम विभाग ने कुमाऊं के कुछ जनपदों में और गढ़वाल के कुछ पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक कुमाऊं के कुछ जनपदों में आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही तीव्र बौछार की संभावना है. ऐसे में येलो अलर्ट (Yellow Alert in Uttarakhand) जारी कर प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं.

भारी बारिश के चलते संवेदनशील क्षेत्रों में भूस्खलन, चट्टान गिरने के कारण जहां तहां रास्ते बंद हो रहे हैं. पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं कहीं नालों और नदियों में अतिप्रवाह, निचले इलाकों में जल भराव की संभावना है. छोटी नदियों या नालों के किनारे बस्तियों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने का सुझाव दिया गया है. पहाड़ों में आवाजाही करने वालों को विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है.

तापमान की बात करें तो आज आसमान में मुख्यतः बादल छाए रहेंगे. कुछ क्षेत्रों में हल्की से बौछार की संभावना है. उत्तराखंड में आज अधिकतम तापमान 34°C और न्यूनतम तापमान 22°C के लगभग रहेंगे. आज राजधानी देहरादून में अधिकतम तापमान 31°C और न्यूनतम तापमान 24°C के लगभग रहेगा. पंतनगर मं आज अधिकतम तापमान 33°C और न्यूनतम तापमान 26°C रहेगा.
पढ़ें- बच्चा चोर की अफवाह पर भीड़ हुई हिंसक, मानसिक विक्षिप्त दो लोगों को पीटा

बता दें कि उत्तराखंड में मौसम का मिजाज तल्ख है. रुक रुक कर बारिश का दौर जारी है. जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं आज भी मौसम विभाग ने बारिश की आशंका जताई है, जिससे साफ है कि लोगों को अभी बारिश से राहत मिलने वाली नहीं है.

प्रदेश में तापमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details