उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल डीजल के दाम, अपने शहर में जानें रेट

By

Published : Dec 14, 2022, 9:01 AM IST

उत्तराखंड में पेट्रोल डीजल (Today Diesel Petrol Price) के दामों में बदलाव देखने को मिल रहा है. जिसके बाद देहरादून में आज पेट्रोल ₹95.31 प्रति लीटर और डीजल ₹90.36 प्रति लीटर बिक रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून:उत्तराखंड में पेट्रोल डीजल के नए रेट (Diesel Petrol price) जारी कर दिए गए हैं. आज राजधानी देहरादून में पेट्रोल के दाम में 3 और डीजल के दाम में 7 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है. जिसके बाद देहरादून में आज पेट्रोल ₹95.31 प्रति लीटर और डीजल ₹90.36 प्रति लीटर बिक रहा है.

वहीं धर्मनगरी हरिद्वार में आज पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं. हरिद्वार में आज पेट्रोल के दाम ₹94.30 प्रति लीटर और डीजल के दाम ₹89.41 प्रति लीटर हैं. कुमाऊं की बात करें तो हल्द्वानी में पेट्रोल-डीजल के दाम यथावत बने हुए हैं. हल्द्वानी में पेट्रोल ₹94.44 और डीजल ₹89.58 में बिक रहा है. उधर, रुद्रपुर की बात करें तो पेट्रोल ₹94.65 डीजल ₹89.77 प्रति लीटर बिक रहा है.
ये भी पढ़ेंःनए साल के जश्न के लिए सरोवर नगरी तैयार, नैनीताल आने से पहले पाबंदियों के बारे में जान लें

गौर हो कि पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं. राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं. हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. पिछले कई दिनों से प्रदेश में तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इजाफा होता है. यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम ज्यादा नजर आते हैं.

पेट्रोल डीजल के दाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details