उत्तराखंड

uttarakhand

मुनि की रेती के 6 नाबालिग संदिग्ध परिस्थितियों में लापता, पुलिस ने चंद घंटों में नजीबाबाद में ढूंढ लिया

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 26, 2023, 3:41 PM IST

Tehri Police recovered missing children टिहरी पुलिस ने मुनि की रेती से लापता हुए नाबालिग बच्चों को नजीबाबाद से ढूंढ लिया है. बच्चे योगनगरी रेलवे स्टेशन से इलाहाबाद के लिए जाने वाली ट्रेन में बैठ गए थे. पुलिस ने चंद घंटों में ही बच्चों को सकुशल ढूंढ लिया.

missing children found
लापता बच्चे बरामद

ऋषिकेश:टिहरी के मुनि की रेती थाना क्षेत्र के 6 नाबालिग अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए. परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी तो हंगामा मच गया. पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू कर दिए. जांच में पुलिस को बच्चे योगनगरी रेलवे स्टेशन की तरफ जाते दिखाई दिए. इसके बाद पुलिस ने रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी फुटेजों की जांच की जिसमें बच्चे एक ट्रेन में बैठते नजर आए. पुलिस ने मामले की सूचना आगे जीआरपी को दी, जिसके बाद नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर बच्चों को सकुशल ढूंढ लिया गया.

जानकारी के मुताबिक, मुनि की रेती थाना पुलिस का कहना है कि थाना क्षेत्र में रहने वाले कई लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि उनके बच्चे लापता हो गए हैं. बच्चे घर से खेलने के लिए निकले थे, लेकिन कई घंटों बाद भी घर नहीं पहुंचे हैं. सभी बच्चे नाबालिग हैं. पुलिस ने तुरंत ढालवाला चौकी क्षेत्र अंतर्गत लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की. जांच में पता चला कि बच्चे पहले सुमन पार्क में खेल रहे थे, जो बाद में योगनगरी स्टेशन की तरफ जाते नजर आए. इसके बाद पुलिस को स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में बच्चे इलाहाबाद की ओर जाने वाली ट्रेन में बैठे हुए नजर आए.
ये भी पढ़ेंःRishikesh Resort Raid: अवैध कैसीनो मामले में वांछित डॉ आरके गुप्ता की तलाश में पुलिस का छापा, नहीं लगे हाथ

बच्चों की सकुशल तलाश के लिए पुलिस ने हरिद्वार, लक्सर, नजीबाबाद, धामपुर और नगीना स्टेशन पर जीआरपी को बच्चों की जानकारी दी. पुलिस के अलर्ट रहने से नजीबाबाद जीआरपी ने बच्चों को सकुशल ट्रेन से उतार लिया. इसके बाद पुलिस बच्चों को लेकर मुनि की रेती वापस लौटी. बच्चों के सकुशल मिलने पर परिजनों ने पुलिस का आभार व्यक्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details