उत्तराखंड

uttarakhand

महंगाई की मार, आधार कार्ड दिखाकर टमाटर पर दी जा रही सब्सिडी, जनता बोली- रेट कम करें सरकार

By

Published : Jul 15, 2023, 8:44 AM IST

Updated : Jul 15, 2023, 9:19 AM IST

खटीमा में सब्जियों के दाम बढ़ने से लोग परेशान हैं. टमाटर के दाम 200 रुपए प्रति किलो होने से लोग खरीदारी करने से हिचक रहे हैं. वहीं सरकार द्वारा सब्जी मंडी में स्टॉल लगाकर लोगों को 70 रुपए किलो टमाटर उपलब्ध कराया जा रहा है. लेकिन इसके लिए भी लोगों को आधार कार्ड दिखाना पड़ रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

आसमान छू रहे टमाटर के रेट

खटीमा: लगातार हो रही बारिश ने जहां आम जनता का जीना दूभर कर दिया है. वहीं सब्जियों के रेट में आई तेजी से जनता पर दोहरी मार पड़ रही है. सब्जियों की अचानक बढ़ी कीमतों ने घरों का बजट बिगाड़ दिया है. सीमांत क्षेत्र खटीमा की सब्जी मंडी में टमाटर 200 रुपए किलो बिक रहा है, वही शिमला मिर्च 160 और हरी मिर्च भी 160 रुपए किलो बिक रही है. साथ ही अन्य सब्जियों में भी काफी तेजी आई है. सब्जी मंडी में आ रहे लोग सब्जियों के रेट पूछकर जरूरत से कम खरीदारी कर रहे हैं. वहीं टमाटर लोगों को आधार कार्ड दिखाकर 70 रुपए किलो दिया जा रहा है.

आधार कार्ड दिखाकर सस्ता मिल रहा टमाटर

सब्जी विक्रेता का कहना है कि बरसात शुरू होते ही सब्जी की कीमतों में एकदम से तेजी आई है. जहां पिछले महीने के टमाटर 10 से 20 रुपए किलो बिक रहा था, आज टमाटर 200 रुपए किलो तक पहुंच गया है. साथ ही शिमला मिर्च और हरी मिर्च की भी 4 गुना कीमत बढ़ गई हैं, जो 160 रुपए किलो बिक रहा है. अन्य सब्जियां भी महंगी हो चुकी हैं. वहीं सब्जी खरीदने आई महिलाओं का कहना है कि टमाटर महंगा होने के कारण खरीदना मुश्किल हो रहा है.
पढ़ें-रामनगर में जनता को थोड़ी राहत...Aadhar लाओ, 70 रुपये किलो टमाटर ले जाओ

यदि खरीदते हैं तो घर का बजट बिगड़ जाता है. उनकी सरकार से मांग है कि सरकार जल्द सब्जियों के रेटों पर लगाम लगाए, वरना सब्जियां लोगों की रसोई से गायब हो जाएंगी. आम जनता को बाजार में महंगे मिल रहे टमाटर से निजात दिलाने के लिए खटीमा मंडी समिति में सरकार द्वारा स्टॉल लगाकर 70 रुपए किलो टमाटर बेचा जा रहा है. एक व्यक्ति को आधार कार्ड दिखाने पर एक किलो टमाटर दिया जा रहा है.

Last Updated :Jul 15, 2023, 9:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details