उत्तराखंड

uttarakhand

वरिष्ठ पत्रकार योगेश भट्ट बने राज्य सूचना आयुक्त, प्रभारी सचिव ने जारी किया आदेश

By

Published : Dec 4, 2022, 1:47 PM IST

Etv Bharat

लंबे इंतजार के बाद धामी सरकार ने वरिष्ठ पत्रकार योगेश भट्ट को राज्य सूचना आयुक्त नियुक्त किया है.योगेश भट्ट उत्तराखंड में विभिन्न समाचार पत्रों से जुड़े रहे हैं. योगेश भट्ट का कार्यकाल 3 वर्ष का होगा. इस दौरान सूचना आयोग में सूचना का अधिकार अधिनियम को मजबूत करने के लिए वह काम करेंगे.

देहरादून: धामी सरकार ने वरिष्ठ पत्रकार योगेश भट्ट (Senior journalist Yogesh Bhatt) को राज्य सूचना आयुक्त (Uttarakhand Information Commissioner) नियुक्त किया है. योगेश भट्ट उत्तराखंड में विभिन्न समाचार पत्रों से जुड़े रहे हैं. साथ ही राज्य सूचना आयुक्त के रिक्त पद पर काफी लंबे समय से चिंतन चल रहा था. सरकार ने विभिन्न नामों पर चर्चा के बाद इस पद के लिए उनके नाम पर मुहर लगाई है. वहीं प्रभारी सचिव एसएन पांडे ने इसका आदेश जारी कर दिया है.

उत्तराखंड में राज्य सूचना आयुक्त के तौर पर अब वरिष्ठ पत्रकार योगेश भट्ट को जिम्मेदारी दी गई है. शासन ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है. सूचना आयोग में खाली चल रहे पद पर विचार के बाद यह फैसला लिया गया है. उत्तराखंड के वरिष्ठ पत्रकार योगेश भट्ट को राज्य सूचना आयुक्त की जिम्मेदारी दी गई है. बता दें कि आयोग में एक पद काफी समय से खाली चल रहा था जिसको लेकर लंबे विचार-विमर्श के बाद योगेश भट्ट का नाम तय किया गया है. आयोग में राज्य सूचना आयुक्त के रूप में कई नामों पर चर्चा की गई जिसके बाद अंतिम निर्णय लिया गया.
पढ़ें-यूनिफॉर्म सिविल कोड का ड्राफ्ट बनने में लगेगा अभी कुछ और समय, कमेटी का 6 महीने बढ़ाया गया कार्यकाल

योगेश भट्ट उत्तराखंड में वरिष्ठ पत्रकार के रूप में काम करते रहे हैं, वह प्रदेश के कई प्रतिष्ठित अखबारों से जुड़े रहे और इस दौरान जन सरोकारों से जुड़े विषयों को उन्होंने उठाया. योगेश भट्ट के राज्य सूचना आयुक्त बनने के बाद सरकार के इस फैसले पर पत्रकारों ने खुशी जाहिर की है. योगेश भट्ट का कार्यकाल 3 वर्ष का होगा. इस दौरान सूचना आयोग में सूचना का अधिकार अधिनियम को मजबूत करने के लिए वह काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details