उत्तराखंड

uttarakhand

Paper Leak Protest: देहरादून में सर्द रात में गर्माया माहौल, बेरोजगारों और पुलिस के बीच धक्का मुक्की

By

Published : Feb 9, 2023, 12:29 PM IST

Updated : Feb 9, 2023, 12:54 PM IST

उत्तराखंड में भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच समेत अन्य मांगों को लेकर सैकड़ों बेरोजगार युवा गांधी पार्क में धरने पर डटे हैं. देर रात पुलिस पहुंची ने उन्हें वहां से हटा दिया. इस दौरान बेरोजगारों को हटाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. इतना ही नहीं पुलिस और बेरोजगारों की जबरदस्त कहासुनी भी हुई. जिससे माहौल गर्मा गया.

Youth Protest Over Paper Leak
युवाओं का प्रदर्शन

बेरोजगारों और पुलिस के बीच धक्का मुक्की.

देहरादूनःउत्तराखंड में पेपर लीक प्रकरण को लेकर सत्याग्रह पर बैठे छात्रों की देर रात पुलिस के साथ जबरदस्त धक्का-मुक्की हुई. छात्र कल सुबह से ही गांधी पार्क में सत्याग्रह पर बैठे थे और पेपर लीक मामले में सरकार व लोक सेवा आयोग के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी कर रहे थे. वहीं, दिन से जमे छात्रों को देर रात पुलिस ने जबरन हटाया. इस दौरान पुलिस और बेरोजगारों के बीच जमकर कहासुनी हुई.

प्रदर्शनकारी युवाओं को पुलिस ने हटाया: आरोप है कि उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. बेरोजगारों के प्रदर्शन से रात की सर्द हवाओं के बीच देहरादून में गर्माहट बढ़ गई. बेरोजगारों और पुलिस की जबरदस्त नोकझोंक हुई. बेरोजगारों ने पुलिस का जोरदार विरोध किया और नारेबाजी करते रहे. जिससे गांधी पार्क का नजारा अलग ही दिखाई दिया. वहीं, पुलिस ने रात को युवाओं को गांधी पार्क से जबरदस्ती उठाकर एकता विहार शिफ्ट किया.
ये भी पढ़ेंःProtest Over Paper Leak: भर्ती परीक्षाओं की CBI जांच की मांग को लेकर गरजे बेरोजगार, सरकार पर भी बरसे

उत्तराखंड बेरोजगार संघ के प्रवक्ता सुरेश ने बताया कि बुधवार रात को शांति पूर्वक प्रदर्शन चल रहा था. तभी देर रात पुलिस आई और सभी को जबरन उठाकर ले गई. उनके साथ महिलाएं भी प्रदर्शन कर रही थीं, उन्हें भी पुलिस उठा कर ले गई. युवाओं का कहना था कि तमाम भर्तियों की सीबीआई की जानी चाहिए. जांच के बाद ही परीक्षाएं आयोजित करायी जाएं. उन्होंने सरकार और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए. उनका ये भी आरोप था कि सरकार उनकी आवाज को दबाने का काम कर रही है. बेरोजगारों के साथ तानाशाही रवैया अपना रही है.

Last Updated :Feb 9, 2023, 12:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details