उत्तराखंड

uttarakhand

रेखा आर्य को मिला इनाम! CM धामी ने बनाया अपनी विधानसभा वाले जिले का प्रभारी मंत्री

By

Published : Jun 23, 2022, 9:49 AM IST

Updated : Jun 23, 2022, 10:22 AM IST

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य को चंपावत और नैनीताल जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. ऐसे में सियासी गलियारों में चर्चा है कि सीएम पुष्कर धामी की ओर से उन्हें चंपावत उपचुनाव में अहम भूमिका निभाने पर यह इनाम दिया गया है.

Rekha Arya
रेखा आर्य

देहरादूनः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव में जीत हासिल करने के एक माह बाद प्रदेश के सभी जिलों के प्रभारी मंत्रियों की घोषणा कर दी है. इसके तहत धामी सरकार 2.0 की एकमात्र महिला मंत्री रेखा आर्य को चंपावत और नैनीताल जिले की अहम जिम्मेदारी दी गई है. राजनीतिक गलियारों में इसे मुख्यमंत्री की ओर से रेखा आर्य को इनाम भी माना जा रहा है. क्योंकि, विपक्ष में महिला उम्मीदवार के खिलाफ रेखा आर्य ने महिला वोटरों को पार्टी और सीएम धामी के हक में वोट डलवाने के लिए अहम किरदार निभाया था.

काबीना मंत्री रेखा आर्य (Cabinet Minister Rekha Arya) ने चंपावत और नैनीताल जैसे अहम जिलों का प्रभारी मंत्री बनाने पर सीएम पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है. रेखा आर्य को इन जिलों का प्रभारी बनाए जाने पर मुख्यमंत्री की ओर से दिया गया इनाम भी बताया जा रहा है. क्योंकि, चंपावत उपचुनाव (Champawat by election) में जहां बीजेपी ने प्रदेश संगठन के लोगों और कैबिनेट की पूरी ताकत झोंकी तो वहीं इस सबके बीच रेखा आर्य की एक अग्रणी भूमिका देखने को मिली. कांग्रेस की महिला प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी के खिलाफ रेखा आर्य सबसे ज्यादा चंपावत के विभिन्न क्षेत्रों में चुनाव प्रचार में जुटी रहीं.

ये भी पढ़ेंःमंत्री रेखा आर्य ने खाद्य आपूर्ति विभाग के DSO का ट्रांसफर किया निरस्त, लेकिन फिर जारी कर दिया गया आदेश

वहीं, एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू (NDA Candidate Draupadi Murmu) को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया है. जिस पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कार्यकाल में एक और नजीर पेश करते हुए महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया है. जिस प्रकार से द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया गया है, इससे कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा कि मात्र बीजेपी में ही एक छोटे से छोटे कार्यकर्ता को सम्मान मिल सकता है. साथ ही कहा कि जिस प्रकार से मोदी सरकार में महिलाओं को विभिन्न बड़े-बड़े पदों पर आसीन किया जा रहा है, यह मात्र मोदी सरकार में ही मुमकिन है.

Last Updated : Jun 23, 2022, 10:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details