उत्तराखंड

uttarakhand

नियमों को ठेंगे पर रखकर फर्राटा भरने वालों पर एक्शन, 19 वाहन सीज तो 110 गाड़ियों का कटा चालान

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 22, 2023, 8:22 PM IST

Rishikesh Traffic Rule Violation पर पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. इसी कड़ी में पुलिस ने ट्रैफिक नियमों को धत्ता बताकर चलने वाले 19 वाहन सीज किए तो 110 वाहनों का चालान किया है. वहीं, पुलिस की टीम ने अतिक्रण के खिलाफ भी कार्रवाई की. पूरे कार्रवाई के दौरान वाहन चालकों और अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा रहा.

Traffic Rule Violation in Rishikesh
पुलिस ने सीज किए वाहन

ऋषिकेशःमुनिकी रेती क्षेत्र में पुलिस ने सड़क सुरक्षा के मद्देनजर सघन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला तो यातायात नियमों के उल्लंघन और ओवरलोडिंग करने पर 19 वाहनों को सीज भी किया. वहीं, 110 वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई.

बेतरतीब वाहन चालने वालों का चालान करती पुलिस

आज ऋषिकेश इंस्पेक्टर रितेश शाह के नेतृत्व में गठित टीम ने आस्था पथ, मधुबन, आश्रम रोड समेत अन्य कई आंतरिक मार्गों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया. एकाएक पुलिस की टीम को सड़कों पर देख लोगों में खलबली मच गई. लोग यह जानने के लिए बेताब होते दिखे कि आखिरकार माजरा क्या है? कुछ ही देर में पुलिस ने सड़क पर कब्जा कर अतिक्रमण करने वालों को हटाना शुरू किया तो माजरा लोगों की समझ में आया. पुलिस ने अतिक्रमण करने वालों को जमकर फटकार भी लगाई.

पुलिस की कार्रवाई
ये भी पढ़ेंः रौंगटे खड़े करने वाला है उत्तरकाशी के सड़क हादसों का इतिहास, 28 साल में 243 लोगों ने गंवाई जान

वहीं, ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने और ओवरलोडिंग करने वाले वाहन चालकों को भी जमकर फटकारा. इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि अतिक्रमण और यातायात नियमों के उल्लंघन से क्षेत्र में ट्रैफिक व्यवस्था पटरी से उतरती हुई दिखाई दे रही थी. इसलिए सघन चेकिंग अभियान चलाया गया है. ताकि, लोगों में सुरक्षा की भावना भी बनी रहे और ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे. कार्रवाई करने वाली टीम में एसएसआई समेत सभी चौकी प्रभारी शामिल रहे.

पुलिस ने सीज किए वाहन
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में इस महीने हो चुके 7 बड़े हादसे, 12 यात्री गंवा चुके जान, 43 लोग हुए घायल, ये हैं दुर्घटना के कारण

बता दें कि उत्तराखंड में सड़क हादसों में तेजी से इजाफा हो रहा है. आए दिन कहीं न कहीं से हादसों की खबर सामने आती है. जिसमें कई लोग जान गंवा देते हैं तो कई अपाहिज हो जाते हैं. ज्यादातर हादसे लापरवाही, ट्रैफिक नियमों की अनदेखी और गाड़ियों की फिटनेस न होने से होती है. ऐसे में सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस जागरूकता अभियान चलाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details