उत्तराखंड

uttarakhand

कासिगा स्कूल में पीसी बत्ता मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का होगा आयोजन, जर्सी जैसी फिल्में में दिखाई गई इसकी खूबसूरती

By

Published : Apr 13, 2023, 10:09 AM IST

Updated : Apr 13, 2023, 11:37 AM IST

देहरादून के कासिगा स्कूल में अखिल भारतीय बत्ता क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. टूर्नामेंट आगामी 15 अप्रैल से शुरू होगा. इसमें देश के विभिन्न प्रांतों के प्रतिभागी भाग लेंगे. स्कूल का क्रिकेट मैदान सभी प्रकार की सुविधाओं से लैस है. यह स्कूल कई बॉलीवुड फिल्मों में दिखाये जाने के कारण भी प्रसिद्ध है.

कासिगा स्कूल में पीसी बत्ता मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का होगा आयोजन
कासिगा स्कूल में पीसी बत्ता मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का होगा आयोजन

कासिगा स्कूल में पीसी बत्ता मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का होगा आयोजन

देहरादून: आगामी 15 अप्रैल से कासिगा स्कूल में पांचवें अखिल भारतीय पीसी बत्ता क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट के महाकुंभ में स्कूल की टीम सहित देश के विभिन्न प्रांतों से आई हुई 16 टीमें भाग लेंगी. उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा से आने वाली टीमों की मेजबानी कासिगा स्कूल करेगा. 14 अप्रैल को स्कूल के विशाल प्रांगण में ओपनिंग मैच की शुरुआत के लिए वेल्हम बॉयज और वायनवर्ग एलेन स्कूल की टीम मैदान में उतरेंगी.

देश को उत्कृष्ट खिलाड़ी प्रदान करने का उद्देश्य:स्कूल के चेयरमैन रमेश बत्ता ने मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि वह स्वयं भी एक खिलाड़ी हैं. उनकी संकल्पना यह है कि छात्रों को टूर्नामेंट के जरिये उनकी क्षमता और दक्षता को उन्नति प्रदान कर देश को उत्कृष्ट खिलाड़ी प्रदान किए जाएं. उन्होंने क्रिकेट जगत में अपने 50 वर्षों के अनुभव को मीडिया के समक्ष साझा किया. उनका मानना है कि वही खिलाड़ी मैदान में अपनी सफलता के परचम लहरा सकता है जो एकाग्र भाव से सकारात्मक सोच के बीच अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर पिच पर खेले.

आधुनिक सुविधाओं से संपन्न है मैदान:उन्होंने बताया कि स्कूल का क्रिकेट मैदान 'द ओवल' आधुनिक सुविधाओं से संपन्न है और अपनी विशेषताओं के लिए जाना जाता है. यह मैदान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी की भी क्षमता रखता है. यह ग्राउंड अरुण जेटली मैदान दिल्ली व आईएस बिंद्रा मैदान मोहाली से भी बड़ा है. इन्हीं विशेषताओं के कारण बीसीसीआई द्वारा इस मैदान को प्रमाणित किया गया है. साथ ही इस मैदान में विजय हजारे और रणजी ट्रॉफी क्रिकेट मैच की भी मेजबानी की जा चुकी है. इसकी पिच पर राष्ट्रीय स्तर के अनेक नामचीन खिलाड़ियों ने क्रिकेट खेलने का आनंद उठाया है.
यह भी पढ़ें: ऑपरेशन मुक्ति के तहत भिक्षा नहीं शिक्षा अभियान, अभी तक 45 बच्चों का कराया जा चुका है स्कूल में एडमिशन

इन फिल्मों में दिखाया गया यह स्कूल:बता दें कि स्टूडेंट ऑफ द ईयर व जर्सी जैसी फिल्मों में भी इस स्कूल की खूबसूरती को दिखाया गया है. यहां क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन इस उद्देश्य से किया जा रहा है कि देश को होनहार क्रिकेटर मिल सकें. वहीं क्रिकेट टूर्नामेंट आगामी 15 अप्रैल से शुरू होंगे और 29 अप्रैल तक खेला जाएगा. स्कूल की ओर से अन्य राज्यों से आने वाली टीमों की मेजबानी के लिए सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं.

Last Updated :Apr 13, 2023, 11:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details