उत्तराखंड

uttarakhand

योग महोत्सव के छठे दिन साधकों पर हेलीकॉप्टर से बरसाए गए फूल

By

Published : Mar 6, 2021, 7:12 PM IST

Updated : Mar 6, 2021, 8:17 PM IST

ऋषिकेश में चल रहे अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव के छठे दिन योग साधकों और योग गुरुओं के ऊपर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा कराकर यादगार बनाया गया.

6th day of international day of yoga
6th day of international day of yoga

ऋषिकेशः मुनि की रेती क्षेत्र गढ़वाल मंडल विकास निगम के गंगा रिजॉर्ट में चल रहे अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव के छठे दिन योग साधकों और योग गुरुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई. इससे महोत्सव में शामिल हुए योग साधक काफी खुश नजर आए.

योग महोत्सव के छठे दिन साधकों पर हेलीकॉप्टर से बरसाए गए फूल.

मुनि की रेती क्षेत्र में गंगा तट पर चल रहे अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव का छठा दिन यादगार बन गया. दरअसल, योग महोत्सव में देश के कोने-कोने से योगाचार्य और योग साधक पहुंचे हैं. जबकि योग की बह रही गंगा को विश्व के पटल तक पहुंचाने के प्रयास में पत्रकार भी लगे हुए हैं. इन सब की हौसला अफजाई के लिए गढ़वाल मंडल विकास निगम ने सभी के ऊपर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा कराई, जिससे यह दिन खास और यादगार बन गया है.

ये भी पढ़ेंःअंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव: चौथे दिन योगाचार्यों ने सिखाई प्राचीन विधाएं

वहीं, जीएमवीएन के एमडी ने बताया कि पुष्प वर्षा का कार्यक्रम पहले से प्रस्तावित था. इसे योगाचार्य, योग साधकों और पत्रकारों की हौसला अफजाई के लिए आयोजित किया गया. साथ ही उन्होंने बताया कि योग महोत्सव में पहुंचने वाले योग साधकों ने योग गुरुओं से एक से बढ़कर एक योग की क्रियाएं सीखी हैं, जिसे देखकर योग साधक खुश नजर आ रहे हैं. 7 मार्च को योग महोत्सव का समापन हो जाएगा, जिसमें राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज और अन्य अतिथि पहुंचेंगे.

Last Updated :Mar 6, 2021, 8:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details