उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Dec 31, 2022, 7:02 AM IST

उत्तराखंड में कई जगहों पर थर्टी फर्स्ट को लेकर रूट रहेंगे डायवर्ट. पूर्णागिरि धाम में लगेगा दो दिवसीय मेला. प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत बीमा करवाने की अंतिम तिथि आज. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

News Today of Uttarakhand
News Today of Uttarakhand

थर्टी फर्स्ट को लेकर रूट रहेंगे डायवर्टः थर्टी फर्स्ट और न्यू ईयर मनाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक उत्तराखंड का रुख कर रहे हैं. विभिन्न पर्यटक स्थलों में एडवांस में होटल और रिजॉर्ट फुल हो चुके हैं. पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए पुलिस ने ट्रैफिक प्लान बनाया है. खासकर मसूरी, नैनीताल, देहरादून समेत अन्य पर्यटक स्थलों में ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है. ताकि जाम की स्थिति न पैदा हो.

रूट डायवर्ट

पूर्णागिरि धाम में दो दिवसीय मेलाः31 दिसंबर 2022 और 1 जनवरी 2023 को चंपावत के पूर्णागिरि धाम में दो दिवसीय मेले का आयोजन होगा. चंपावत जिले के टनकपुर कस्बे से 24 किमी दूर अन्नपूर्णा चोटी पर मां पूर्णागिरि का धाम स्थित है. मां के 52 शक्तिपीठों में एक पीठ यह भी एक है. माता सती की यहां पर नाभि गिरी थी. 1632 में श्रीचंद तिवारी ने यहां पर मंदिर की स्थापना की और माता की विधिवत पूजा अर्चना शुरू की. मान्यता है कि सच्चे मन से धाम में जो भी अपनी मन्नत मांगता है, उसकी मुराद पूरी होती है.

पूर्णागिरि धाम

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत बीमा करवाने की अंतिम तिथि आजः प्राकृतिक आपदा एवं अन्य मौसमी बदलाव से फसलों में होने वाले नुकसान को मद्देनजर रखते हुए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लागू की गई है. इसके तहत रबी सीजन 2022 में गेहूं, जौं, सरसों, चना और सूरजमुखी की फसलों का बीमा करवाने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर यानी आज तय की गई है.

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में एंट्री होगी बंदः31 दिसंबर यानी आज नए साल की पूर्व संध्या पर भीड़भाड़ को कम करने के लिए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात 9 बजे के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से आखिरी ट्रेन तक यात्रियों की एंट्री होगी.

मेट्रो

इन स्मार्टफोन पर नहीं चलेगा WhatsApp: मेटा स्वामित्व वाले WhatsApp कथित तौर पर पुराने सैमसंग फोन के एक ग्रुप के लिए समर्थन समाप्त कर देगा, क्योंकि कंपनी जल्द ही उन एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए समर्थन समाप्त कर सकती है, जो कम से कम Android 5.0 Lollipop (एंड्रॉइड 5.0 लॉलीपॉप) नहीं चला रहे हैं. SamMobile के अनुसार, उन उपकरणों में 7 Samsung smartphones शामिल हैं जो 2011, 2012 और 2013 में जारी किए गए थे. 31 दिसंबर 2022 के बाद इन फोन्स पर व्हाट्सएप काम करना बंद कर देगा.

व्हाट्सएप

ABOUT THE AUTHOR

...view details