उत्तराखंड

uttarakhand

सावधान ! उत्तराखंड पर अगले 48 घंटे होंगे भारी, जोरदार बारिश की चेतावनी

By

Published : Jul 4, 2022, 4:05 PM IST

Updated : Jul 4, 2022, 8:10 PM IST

उत्तराखंड में हर साल मॉनसून अपने साथ भारी तबाही और प्रदेश के लिए मुश्किलें भी लेकर आता है. ऐसा ही कुछ इस बार भी देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने एक बार फिर अगले 48 घंटों के लिए उत्तराखंड के अधिकतर जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

rain
rain

देहरादून: उत्तराखंड पर अगले 48 घंटे मौसम से लिहाज से भारी रहने वाले हैं. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड के अधिकतर जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गई है. लिहाजा मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की भी सलाह दी है.

राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश का सिलसिला जारी है. हालांकि फिलहाल लोगों को इस बारिश से गर्मी से राहत मिल रही है, लेकिन आने वाले 48 घंटों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है. मौसम विभाग की मानें तो राज्य के 7 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा बाकी कुछ जिलों में सामान्य बारिश होने की आशंका व्यक्त की गई है. अनुमान के अनुसार देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और चंपावत के साथ ही बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिले में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. बाकी जिलों में सामान्य बारिश होगी.

उत्तराखंड पर अगले 48 घंटे होंगे भारी.
पढ़ें- कोटाबाग में देवीपुरा सौड़ मोटर मार्ग 5 दिनों से बंद, 14 ग्राम सभा के लोग परेशान
उत्तराखंड में चारधाम यात्रा संचालित है. लिहाजा चारधाम रूट पर श्रद्धालुओं को सचेत रहने की सलाह दी गई है. उधर पहाड़ों में भूस्खलन के खतरे को देखते हुए विशेष एहतियात बरतने के लिए कहा गया है. मौसम विभाग की तरफ से आपदा और जिला प्रशासन को भी इसके मद्देनजर जानकारी दी गई है.
Last Updated : Jul 4, 2022, 8:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details