उत्तराखंड

uttarakhand

MDDA Action: मसूरी में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई, बहुमंजिला भवन किया सील

By

Published : Jan 19, 2023, 8:30 PM IST

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण ने एलिजाबेथ स्टेट आरके वर्मा रोड पर निर्माणाधीन बहुमंजिला भवन को सील कर दिया है. यह भवन बिना नक्शा पास किए ही धड़ल्ले से बनाया जा रहा था. इससे पहले इस निर्माण को लेकर चालान की कार्रवाई भी की गई, लेकिन इसके बावजूद भी प्रॉपर्टी डीलर बाज नहीं आया और एमडीडीए को सील की कार्रवाई करनी पड़ी.

MDDA Action in Mussoorie
मसूरी में भवन सील

मसूरीः एसडीडीए यानी मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण की ओर से मसूरी में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में एमडीडीए के संयुक्त सचिव और एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी के निर्देश पर टीम ने एलिजाबेथ स्टेट आरके वर्मा रोड पर अवैध निर्माण को सील कर दिया. यहां पर बिना नक्शा पास किए ही आलीशान भवन बनाया जा रहा था. बताया जा रहा है कि यह निर्माण कार्य प्रॉपर्टी डीलर अनिल पांधी की ओर से कराया जा रहा था, जिसे सील कर दिया गया है.

एमडीडीए के अधिशासी अभियंता अतुल गुप्ता ने बताया कि प्रॉपर्टी डीलर अनिल पांधी की ओर से सभी नियमों को ताक पर रखकर बहुमंजिला भवन का निर्माण किया जा रहा था. जिसका इससे पहले भी चालान किया गया था. उन्होंने बताया कि मामले की सुनवाई एमडीडीए संयुक्त सचिव की ओर से किया गया था. सुनवाई के बाद मसूरी एसडीएम ने एलिजाबेथ स्टेट पर प्रॉपर्टी डीलर अनिल पांधी की ओर से किए जा रहे अवैध निर्माण को सील करने के निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि गुरुवार को एमडीडीए और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और अवैध रूप से किए गए निर्माण को सील कर दिया. वहीं, मसूरी एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि मसूरी में बड़े स्तर पर अवैध निर्माण किए गए हैं. कई लोगों ने निर्माण करने को लेकर एमडीडीए से नक्शा पास करवाया है, लेकिन कई लोग उसके विपरीत जाकर निर्माण कार्य कर रहे हैं. जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

एसडीएम नेगी ने कहा कि वो खुद एमडीडीए की ओर से पास किए गए नक्शे के आधार हो रहे निर्माणों की जांच कर रहे हैं. जो भी निर्माण नियमों के विपरीत होगा, उसके खिलाफ सील और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी लोग एमडीडीए के नियमों के तहत नक्शा पास कर निर्माण कार्य करें. जिससे उन्हें किसी परेशानी का सामना न करना पड़े.
ये भी पढ़ेंःमसूरी के लंढौर क्षेत्र में भू-धंसाव, देखिए ETV भारत की ग्राउंड रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details