उत्तराखंड

uttarakhand

CM धामी ने अंतरराष्ट्रीय शूटर शपथ भारद्वाज को किया सम्मानित, बिष्ट ब्रदर्स से भी मिले मुख्यमंत्री

By

Published : Apr 10, 2022, 3:50 PM IST

पर्यावरण प्रेमी शंकर सिंह बिष्ट और प्रमोद सिंह बिष्ट के साथ ही अंतरराष्ट्रीय शूटर शपथ भारद्वाज ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की. सीएम धामी ने दोनों से मुलाकात में शुभकामनाएं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. जल संरक्षण के लिए काम कर रहे शंकर सिंह बिष्ट चौखुटिया से राष्ट्रपति भवन तक पदयात्रा कर रहे हैं.

pushkar puskar dhami
पुष्कर सिंह धामी

देहरादूनः पर्यावरण संरक्षण के लिए जन जागरूकता अभियान चला रहे पर्यावरण प्रेमी शंकर सिंह बिष्ट और प्रमोद सिंह बिष्ट ने रविवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की. पर्यावरण संरक्षण और जंगलों को आग से बचाने के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए बिष्ट 'पदयात्रा' पर हैं. शंकर सिंह बिष्ट ने मुख्यमंत्री धामी से कहा कि वह चौखुटिया-गैरसैंण-देहरादून होते हुए दिल्ली में राष्ट्रपति भवन जाएंगे. उन्होंने बताया कि वह दो साल से जल संरक्षण अभियान चला रहे हैं.

गौरतलब है कि अल्मोड़ा जिले के चौखुटिया के रहने वाले शंकर सिंह बिष्ट और प्रमोद सिंह बिष्ट पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए राष्ट्रपति भवन तक पैदल यात्रा के लिए निकल पड़े हैं. 2 अप्रैल को दोनों युवाओं ने यात्रा शुरू की. ग्राम पंचायत खजुरानी के चनौला निवासी शंकर सिंह बिष्ट और प्रमोद सिंह बिष्ट का कहना है कि वनाग्नि से पर्यावरण के लिए गंभीर खतरा पैदा हो गया है. पर्यावरण को बचाने को लेकर आम जनता को जागरूक करने के वे पैदल यात्रा पर निकले हैं.
ये भी पढ़ेंः शिक्षा महकमे में 6 महीने में कैसे दूर होगी बदहाली, तस्वीर बदलने की कवायद तेज

मुख्यमंत्री धामी ने पर्यावरण संरक्षण के लिए बिष्ट के प्रयासों की सराहना और सम्मान किया. उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए उनका अभियान अन्य लोगों को भी इस दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करेगा.

सीएम धामी से मिले शूटर भारद्वाजःसीएम पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को सीएम आवास पर शूटर शपथ भारद्वाज को सम्मानित किया. शपथ भारद्वाज ने लीमा, पेरू में आयोजित आईएसएसएफ विश्व कप जूनियर वर्ग की ट्रैप शूटिंग टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है. मुख्यमंत्री ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details