उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में अगले चार दिन कम होगी बारिश! 18 से 22 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट

By

Published : Jul 13, 2022, 8:01 PM IST

Updated : Jul 13, 2022, 8:23 PM IST

उत्तराखंड में मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने 18 से 22 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि, 14 से 17 जुलाई तक बारिश की एक्टिविटी में कमी रहेगी. वहीं, बुधवार को देहरादून में बारिश से जगह-जगह जलभराव की स्थिति देखने को मिली है.

Uttarakhand weather
उत्तराखंड मौसम

देहरादूनःउत्तराखंड में भारी बारिश से लोग बेहाल हैं. वहीं, दूसरी तरफ बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं. राहत की बात ये है कि बुधवार को पहाड़ों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली है. मौसम विभाग गुरुवार को बारिश की एक्टिविटी कम होने का अनुमान जताया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, 14 जुलाई (गुरुवार) को पहाड़ों मे बारिश की रफ्तार कम रहेगी. लेकिन प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावनाएं बनी हुई है. वहीं, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के एक दो हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा 15 और 16 जुलाई को बारिश की एक्टिविटी काफी कम रहेगी.

उत्तराखंड मौसम विभाग की भविष्यवाणी.

वहीं, 17 जुलाई को मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक 18 से 22 जुलाई तक प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. इसके साथ ही एक्टिव मॉनसून कंडीशन देखने को मिल सकता है.
ये भी पढ़ेंः उत्तरकाशी में पुल पर 'रेंग' रही जिंदगी, बरसात ने खोली सिस्टम की सच्चाई

बारिश से जलभराव समस्याःबुधवार को देहरादून में मूसलाधार बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव की स्थिति देखने को मिली. बारिश के कारण लैंसडाउन चौक, सेंट थॉमस स्कूल के निकट बुद्धा चौक में जलभराव की स्थिति रही. इस कारण स्कूली छात्र छात्राओं और लोगों को भारी परेशानियां हुई. सेंट थॉमस स्कूल के सामने की सड़क पर जलभराव होने के साथ ही आवाजाही प्रभावित रही. देहरादून में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित रहा है.

Last Updated :Jul 13, 2022, 8:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details