उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश: युवक ने शादी का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म, पुलिस ने भेजा जेल

By

Published : Jun 28, 2022, 5:28 PM IST

ऋषिकेश में रहने वाली एक युवती ने कोतवाली में शिकायत कर्ज कराई कि केंद्र सरकार के कर्मचारी विनोद ने उसके साथ शादी का झांसा देकर सालों तक दुष्कर्म किया. इस दौरान युवती दो बार गर्भवती भी हुई, लेकिन उसका गर्भपात करा दिया. अब शादी करने से इनकार कर रहा है. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

rishikesh
ऋषिकेश

ऋषिकेश:केंद्र सरकार के कर्मचारी ने रुद्रप्रयाग जनपद की एक युवती को शादी का झांसा देकर हवस का शिकार बनाया. दो बार गर्भवती होने पर युवती का गर्भपात भी कराया. शादी का दबाव डालने पर युवती को गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है.

रुद्रप्रयाग स्थित ग्राम बाबई निवासी विनोद राणा केंद्र सरकार का कर्मचारी है, जिसकी मुलाकात रुद्रप्रयाग जनपद की रहने वाली एक युवती से हुई, जो वर्तमान में ऋषिकेश में रहती है. कोटद्वार में मुलाकात करने के बाद विनोद ने युवती को श्रीनगर में मिलने के लिए बुलाया. इस दौरान युवती की मांग भरने के बाद होटल में युवती के साथ दुष्कर्म किया. आरोपी ने युवती को देहरादून में कमरा भी दिलाया.

लंबे समय तक दुष्कर्म के दौरान युवती दो बार गर्भवती हुई. दोनों ही बार विनोद में युवती का गर्भपात करवा दिया, फिर भी विनोद युवती से शादी करने के लिए तैयार नहीं हुआ. युवती ने शादी का दबाव बनाया तो विनोद ने युवती के साथ गाली-गलौज और मारपीट करनी शुरू कर दी. परिजनों को यह बात बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी. युवती ने अब ऋषिकेश कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है.
पढ़ें- रुद्रपुर में नशेड़ियों के वाहन चोर गैंग का भंडाफोड़, 11 बाइक बरामद

ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रवि सैनी ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने विनोद राणा के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है. बताया आरोपी को श्यामपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है. मामले की जानकारी केंद्र सरकार के संबंधित विभाग को भी दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details