उत्तराखंड

uttarakhand

युवाओं को BJP कार्यालय का चौकीदार बनाने के लिए है अग्निपथ योजना, सत्ता में आने पर कांग्रेस करेगी रद्द- गणेश

By

Published : Jul 17, 2023, 4:45 PM IST

Updated : Jul 17, 2023, 4:56 PM IST

गणेश गोदियाल ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. गणेश गोदियाल का कहना है कि कांग्रेस उत्तराखंड में अग्निपथ योजना के खिलाफ पदयात्रा निकालने जा रही है. इस पदयात्रा में राहुल गांधी ने भी शामिल होने की इच्छा जताई है.

GANESH GODIYAL
गणेश गोदियाल

युवाओं को BJP कार्यालय का चौकीदार बनाने के लिए है अग्निपथ योजनाः गणेश

देहरादूनःउत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. गणेश गोदियाल का कहना है कि अग्निपथ योजना से युवाओं को कोई लाभ नहीं होने वाला है. इसलिए कांग्रेस पार्टी ने उत्तराखंड में अग्निपथ योजना के विरोध में पदयात्रा निकालने का निर्णय लिया है. कांग्रेस पार्टी इस यात्रा के माध्यम से योजना की खामियों को जन-जन तक पहुंचाएगी. इस यात्रा में राहुल गांधी ने भी शामिल होने की अपनी इच्छा व्यक्त की है.

गोदियाल का कहना है कि भाजपा के नेताओं को कांग्रेस से प्रश्न पूछने का कोई अधिकार नहीं है, बल्कि भाजपा नेताओं को अपनी ही पार्टी से इस योजना के फायदे पूछने चाहिए कि किस प्रकार अग्निवीर बनने से युवाओं को लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि चंद दिन पहले प्रदेश कांग्रेस के नेताओं की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात हुई थी. मुलाकात में अग्निपथ योजना को लेकर विस्तृत चर्चा की गई थी. राहुल गांधी ने इस योजना के विरोध में होने वाली पदयात्रा में शामिल होने की अपनी इच्छा व्यक्त की है.

गणेश गोदियाल के मुताबिक, राहुल गांधी का मानना है कि यदि कांग्रेस सत्ता में आती है तो इस योजना को समाप्त करके फौज में पूर्व की भांति रेगुलर भर्ती कराई जाएगी. गणेश गोदियाल का कहना है, 'भाजपा नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह कहा है कि राहुल गांधी इस योजना के खिलाफ युवाओं को बरगला रहे हैं, लेकिन कांग्रेस और राहुल गांधी को कोसने की बजाय भाजपा नेताओं को अपनी पार्टी से ही पूछना चाहिए कि किस प्रकार अग्निपथ योजना से युवाओं को लाभ होने जा रहा है और क्यों यह योजना युवाओं के लिए अच्छी है'.
ये भी पढ़ें:अग्निवीर योजना को लेकर कांग्रेस करेगी पदयात्रा, यात्रा में राहुल गांधी होंगे शामिल

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष का कहना है कि भाजपा कार्यालय में युवाओं को चौकीदार बनाने के लिए इस योजना को लाया गया है, क्योंकि भाजपा के लोग अपने औद्योगिक मित्रों को फायदा फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से युवाओं को उनके लिए तैयार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को कांग्रेस से प्रश्न पूछने का अधिकार नहीं है, लेकिन इतना जरूर है कि भाजपा ने भयभीत होकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है और उनका भय साफ झलक रहा है.
ये भी पढ़ें:अग्निवीर योजना के खिलाफ कांग्रेस की पदयात्रा, बचाव में उतरी भाजपा

Last Updated :Jul 17, 2023, 4:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details