उत्तराखंड

uttarakhand

Man vs. Wild: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को इस अफसर ने दिया करारा जवाब

By

Published : Aug 12, 2019, 8:52 PM IST

Updated : Aug 12, 2019, 9:13 PM IST

वन महकमे के चीफ ने हरीश रावत द्वारा परमिशन को लेकर उठाए सवालों पर जो जवाब दिया है वो ना तो कांग्रेस को हजम होगा और ना ही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को.

फाइल फोटो

देहरादून:उत्तराखंड के कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट हुए मैन वर्सेज वाइल्ड प्रोग्राम को लेकर वन महकमे के चीफ ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को करारा जवाब दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मैन वर्सेज वाइल्ड की शूटिंग पर सवाल उठाने वाले हरीश रावत वन महकमे के चीफ के निशाने पर आ गए हैं. प्रमुख वन संरक्षक उत्तराखंड जयराज ने हरीश रावत को समझाया भी और उनके बयान पर आपत्ति भी दर्ज कराई.

बता दें कि इसी साल फरवरी में पीएम मोदी ने मैन वर्सेज वाइल्ड के स्पेशल एपिसोड के लिए बेयर ग्रिल्स के साथ शूटिंग की थी. ये शूटिंग उत्तराखंड के रामनगर स्थित कार्बेट नेशनल पार्क में की गई थी. इस शूटिंग को कांग्रेस के बड़े नेताओं ने पीएम मोदी समेत बीजेपी को निशाने पर लिया था.

पढ़ें- प्यार में रोड़ा बन रहा था पति, पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी प्रधानमंत्री मोदी के कॉर्बेट में जाने को लेकर नियमों का हवाला देते हुए सवाल खड़े किए हैं. हरीश रावत के इन सवालों पर उत्तराखंड वन महकमे के चीफ ने ऐसा करारा जवाब दिया है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी सुन कर दंग रह जाएंगे.

प्रमुख वन संरक्षक जयराज ने हरीश रावत के इस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी लगातार देश के लिए मेहनत कर रहे हैं. कॉर्बेट में की गई शूटिंग देशहित और वाइल्ड लाइफ संरक्षण का संदेश देने के लिए थी. ऐसे में सवाल उठाने वाले लोगों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए. वन महकमे के चीफ ने हरीश रावत को समझाते हुए साफ लहजे में कहा कि मोदी हमारे प्रधानमंत्री हैं और वह यदि हमारे प्रदेश में आए हैं तो इससे अच्छी बात क्या हो सकती है.

पढ़ें- उत्तराखंड में हर्षोल्लास से मनाई जा रही बकरीद, लोगों ने मांगी देश में शांति की दुआ

वन महकमे के चीफ ने हरीश रावत द्वारा परमिशन को लेकर उठाए सवालों पर जो जवाब दिया है. वो ना तो कांग्रेस को हजम होगा और ना ही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को. उत्तराखंड के अफसर का पूर्व मुख्यमंत्री को इस तरह का जवाब देना यह जाहिर करता है कि हर मामले पर राजनीति करना उल्टा उनके लिए भी मुश्किलें खड़ी कर सकता है. बहरहाल वन विभाग के चीफ के इस बयान के बाद अब हरीश रावत के पलटवार का भी इंतजार होगा.

Intro:एक्सक्लूसिव रिपोर्ट.....


Summary- उत्तराखंड के कॉर्बेट में शूट हुए मैन वर्सेस वाइल्ड प्रोग्राम को लेकर वन महकमे के चीफ ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को करारा जवाब दिया है... क्या है पूरा मामला देखिये ये एक्सक्लूसिव रिपोर्ट


प्रधानमंत्री मोदी पर मैन वर्सेस वाइल्ड की शूटिंग को लेकर सवाल उठाने वाले हरीश रावत वन महकमे के चीफ के निशाने पर आ गए.. इस दौरान प्रमुख वन संरक्षक जयराज ने हरीश रावत को समझाया भी और उनके बयान पर आपत्ति भी दर्ज कराई।




Body:पीएम मोदी के कॉर्बेट में मैन वर्सेस वाइल्ड को लेकर शूटिंग पर विपक्षी नेताओं के हमले प्रोग्राम रिलीज होने से ठीक पहले तेज हो गए हैं...इस कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी प्रधानमंत्री मोदी के कॉर्बेट में जाने को लेकर नियमों का हवाला देते हुए सवाल खड़े किए हैं... हरीश रावत के इन सवालों पर उत्तराखंड वन महकमे के चीफ ने ऐसा करारा जवाब दिया है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी सुन कर दंग रह जाएंगे। प्रमुख वन संरक्षक जयराज ने हरीश रावत के इस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार देश के लिए मेहनत कर रहे हैं और कॉर्बेट में की गई शूटिंग भी देशहित और वाइल्डलाइफ संरक्षण का संदेश देने के लिए थी..ऐसे में सवाल उठाने वाले लोगों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए। वन महकमे के चीफ ने हरीश रावत को समझाते हुए लहजे में कहा कि मोदी हमारे प्रधानमंत्री हैं और वह यदि हमारे प्रदेश में आए हैं तो इससे अच्छी बात क्या हो सकती है।


बाइट जयराज प्रमुख वन संरक्षक उत्तराखंड


वन महकमे के चीफ ने हरीश रावत द्वारा परमिशन को लेकर उठाए सवालों पर जो जवाब दिया है वो ना तो कांग्रेस को हजम होगा और ना ही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को... जिस प्रदेश के हरीश रावत मुख्यमंत्री रहे उसी प्रदेश के एक अफसर ने उनको जिस बयान पर करारा जवाब दिया अब वो भी सुनिए।


बाईट हरीश रावत पूर्व मुख्यमंत्री उत्तराखंड




Conclusion:उत्तराखंड के अफसर का पूर्व मुख्यमंत्री को इस तरह जवाब देना यह जाहिर करता है कि हर मामले पर राजनीति करना उल्टा उनके लिए भी मुश्किलें खड़ी कर सकता है। बहरहाल वन विभाग के चीफ इस बयान के बाद अब हरीश रावत के पलटवार का भी इंतजार होगा।
Last Updated :Aug 12, 2019, 9:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details