उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में जर्जर भवन का हिस्सा गिरा, बाल-बाल बची कई जिंदगियां

By

Published : Jun 1, 2023, 5:34 PM IST

Updated : Jun 1, 2023, 6:06 PM IST

मसूरी में कई गिरासू और जर्जर भवन खड़े हैं, जो हादसों को दावत दे रहे हैं. आज भी लंढौर चौक बाजार में एक जीर्ण शीर्ण भवन का हिस्सा गिर गया. गनीमत रही कि हादसे के वक्त कोई नहीं गुजर रहा था. जिससे बड़ा हादसा टल गया.

Building Part Collapsed in Mussoorie
मसूरी में जर्जर भवन का हिस्सा गिरा

मसूरी में जर्जर भवन का हिस्सा गिरा.

मसूरीःलंढौर चौक बाजार में जीर्णशीर्ण भवन का एक हिस्सा अचानक टूटकर गिर गया. गनीमत रही कि जिस वक्त भवन का हिस्सा गिरा, उस वक्त मौके से कोई गुजर नहीं रहा था. हालांकि, घटना से कुछ देर पहले मोहल्ले के बच्चे पास में खेल रहे थे. इसके अलावा पुलिस टीम भी वहां से गुजरी थी. ऐसे में अगर उस समय भवन का हिस्सा गिरता तो बड़ी जनहानि से इनकार नहीं किया जा सकता था.

भवन स्वामी दीपक कुमार अग्रवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कई बार मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण में नक्शा लगाकर क्षतिग्रस्त भवन के निर्माण की अनुमति मांगी गई, लेकिन निर्माण की अनुमति एमडीडीए से नहीं मिल रही है. जिस वजह से वो भवन में काम नहीं करा पा रहे हैं. उन्होंने माना कि भवन का कोई भी हिस्सा कभी भी गिर सकता है. जिससे कभी भी भारी नुकसान हो सकता है.

जर्जर भवन का हिस्सा गिरा

ये भी पढे़ंःराजकीय प्राथमिक विद्यालय पाल्यासौड़ की हालत जर्जर, जान जोखिम में डाल पढ़ने को छात्र मजबूर

स्थानीय निवासी दानिश खान ने बताया कि जीर्णशीर्ण भवन को लेकर वो कई बार सोशल मीडिया के जरिए शासन प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं. जिसमें उन्होंने जीर्णशीर्ण भवन को ध्वस्त करने की मांग की, लेकिन कोई भी सुनने को तैयार नहीं है. आज भवन का एक बड़ा हिस्सा गिर गया. जिसकी चपेट में आने से छोटे बच्चे और महिलाएं बच गईं. अन्यथा बड़ी जनहानि हो जाती.

मसूरी में जर्जर भवन

जर्जर भवनों को ध्वस्त करने की उठी मांगःउन्होंने प्रशासन से मांग की है कि जल्द इस भवन को ध्वस्त करने के लिए कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि मकान मालिक को अनुमति क्यों नहीं मिल रही? इससे उनको कुछ लेना देना नहीं है, लेकिन मोहल्ले में रहने वाले लोगों की सुरक्षा को लेकर प्रशासन की ओर से जल्द कार्रवाई की जानी चाहिए.

Last Updated :Jun 1, 2023, 6:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details