उत्तराखंड

uttarakhand

उप नेता प्रतिपक्ष कापड़ी ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, UKPSC और UKSSSC की भर्तियों पर उठाये सवाल

By

Published : Dec 2, 2022, 5:06 PM IST

Updated : Dec 2, 2022, 7:15 PM IST

प्रदेश में नौकरियों में हो रही धांधली (rigged jobs in uttarakhand) पर उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी (Deputy Leader of Opposition Bhuvan Kapri) ने सरकार को घेरा है. भुवन कापड़ी ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की भर्तियों पर भी सवाल (Question on recruitment of UKPSC ) उठाए हैं. भुवन कापड़ी ने समूह ग भर्तियों में सिर्फ उत्तराखंड के स्थाई प्रमाण पत्र को ही अनिवार्य करने की मांग की है

Etv Bharat
उत्तराखंड में नौकरियों में धांधली पर भुवन कापड़ी ने खोला मोर्चा

देहरादून: उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में भर्तियों (Question on recruitment of UKPSC ) पर सवाल उठाए हैं. साथ ही उन्होंने UKSSSC पेपर लीक मामले (uksssc paper leak case) पर भी हमला बोला. उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने कहा UKSSSC ने जो भर्तियां कराई हैं उनमें खुलकर भ्रष्टाचार सामने आया है. उन्होंने कहा इस मामले में हमने सीबीआई जांच की मांग की थी. इस मामले में 45 की गिरफ्तारियां हुई लेकिन केवल 3 महीने में 27 की जमानत हो गई है. उन्होंने कहा सरकार ने लोक सेवा आयोग को परीक्षा की जिम्मेदारी दी, लेकिन युवाओं को इस आयोग में भरोसा नहीं है.

भुवन कापड़ी ने बताया उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पॉलिटेक्निक भर्ती में अनुसूचित जाति की एक पोस्ट के सापेक्ष 5 की बजाय 8 को बुलाया और आठवें नंबर वाले को इंटरव्यू में पहला नंबर देकर उसे नौकरी दे दी जो नियम विरुद्ध है. उन्होंने कहा लोक सेवा आयोग द्वारा साक्षात्कार में जानबूझकर कम नंबर देकर योग्य उम्मीदवारों को बाहर करने का काम किया जा रहा है. जहां आयोग के मानकों के तहत उत्तर पुस्तिका में एक बार नंबर देने के बाद दोबारा से नंबर कम नहीं किए जा सकते, परंतु उसके बावजूद भी उम्मीदवारों के नंबर को काटने का काम आयोग द्वारा किया जा रहा है.जिससे वह अपने चहेते लोगों को रोजगार दिला सके.

उत्तराखंड में नौकरियों में धांधली पर भुवन कापड़ी ने खोला मोर्चा
पढे़ं- किसानों की आय को दोगुना करने का प्रयास, सरकार ने किया पोल्ट्री वैली योजना का शुभारंभ

भुवन कापड़ी ने इस मामले की जांच कराने की मांग उठाई है. उन्होंने सरकार से निगरानी कमेटी का गठन किए जाने का भी अनुरोध किया है. वहीं, उन्होंने सरकार से समूह ग भर्तियों में सिर्फ उत्तराखंड के स्थाई प्रमाण पत्र को ही अनिवार्य करने की मांग की है. उप नेता प्रतिपक्ष ने कहा दसवीं और बारहवीं की बाध्यता को समूह ग की भर्ती में खत्म करना चाहिए. जिससे राज्य के युवाओं को अधिक से अधिक मौके मिल सकें.

Last Updated :Dec 2, 2022, 7:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details