उत्तराखंड

uttarakhand

सीएम केजरीवाल आज आ रहे हैं देहरादून, AAP करेगी बड़ा ऐलान!

By

Published : Aug 16, 2021, 5:10 PM IST

Updated : Aug 17, 2021, 10:44 AM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके जानकारी दी कि वे आज उत्तराखंड आ रहे हैं. इस दौरान वे प्रदेश के विकास के लिए कुछ बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं.

Delhi CM Arvind Kejriwal
अरविंद केजरीवाल

देहरादून: उत्तराखंड में चुनावी सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं. सभी राजनीतिक पार्टियां उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में जुटी हुई हैं. आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उत्तराखंड आ रहे हैं. इस दौरान वे चुनाव से जुड़ी कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं.

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर बताया कि वे कल एक बेहद महत्वपूर्ण घोषणा करने जा रहे हैं. उत्तराखंड की प्रगति और विकास के लिए ये घोषणा एक मील का पत्थर साबित होगी. वहीं केजरीवाल के इस ट्वीट पर उत्तराखंड आम आदमी पार्टी ने रिप्लाई किया है कि आप जो भी घोषणा करेंगे यकीनन वो उत्तराखंड के हक में होगी.

ये रहेगा कार्यक्रम:अरविंद केजरीवाल फ्लाइट से सीधे देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से उनका काफिला सीधे देहरादून के बीजापुर गेस्ट हाउस जाएगा. इसके बाद दोपहर 12:30 बजे आईटीडीआर ऑडिटोरियम में अरविंद केजरीवाल संवाद करेंगे. यहीं पर उत्तराखंड को लेकर कोई बड़ा घोषणा करेंगे.

इसके बाद अरविंद केजरीवाल आईटीडीआर से सीधे घंटाघर जाएंगे, जहां वे इंद्रमणि बडोनी की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे. यहीं पर वे एक रोड शो भी निकालेगे, जो घंटाघर से राजपुर रोड होते हुए दिलाराम चौक तक जाएगा. इस रोड शो में आम आदमी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहेगे. इसके बाद वे चुनावी रणनीति को लेकर पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से बात करेंगे.

पढ़ें-दिल्ली CM केजरीवाल का उत्तराखंड दौरा कल, कांग्रेस बोली- BJP की B टीम है 'आप'

पहले दौरे पर किया था मुफ्त बिजली का ऐलान: पिछली बार जब अरविंद केजरीवाल चुनावी दौरे पर उत्तराखंड आए तो उन्होंने प्रदेश की जनता को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था. उन्होंने कहा था कि सत्ता में आने के बाद आप सरकार प्रदेशवासियों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी वो भी 24 घंटे. इसके अलावा किसानों को भी मुफ्त बिजली मिलेगी.

कर सकते हैं सीएम फेस की घोषणा: इस बार माना जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल जनता को लुभाने के लिए कई और योजनाओं की घोषणा कर सकते हैं. इसके अलावा वे उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सीएम फेस का भी ऐलान कर सकते हैं.

बता दें कि हाल में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया जब हरिद्वार जिले के रुड़की में आए तब उन्होंने कहा था कि आप को कैसा मुख्यमंत्री चाहिए, कर्नल अजय कोठियाल जैसा या फिर कोई भ्रष्ट. इसके साफ हो गया था कि आप उत्तराखंड में कर्नल अजय कोठियाल को सीएम फेस बना सकती है.

पढ़ें-'सोशल मीडिया के दो कलाकार लालू और केजरीवाल, एक के दिन गए, दूसरे के जाने वाले हैं'

वहीं अरविंद केजरीवाल भी पहले कई बार कह चुके हैं कि उत्तराखंड में आप का सीएम फेस कोई स्थानीय होगा. वहीं कर्नल अजय कोठियाल के अलावा पार्टी के पास उत्तराखंड में कोई बड़ा चेहरा भी नहीं है. कर्नल अजय कोठियाल भी जी-जान से चुनानी कैंपेन में जुटे हैं. वे अलग-अलग शहरों में जाकर युवाओं के साथ संवाद कर रहे हैं.

उत्तराखंड में आप को तीसरे विकल्प के तौर भी देखा जा रहा है. हालांकि कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही आप को तीसरे विकल्प के तौर पर नकार चुके हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल तो आप को बीजेपी की B टीम बता चुके हैं. वहीं बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ईटीवी भारत को दिए इंटरव्यू में कहा था कि उत्तराखंड में आप की सरकार कभी नहीं बनेगी. उन्होंने केजरीवाल को चर्चाओं में रहने वाला व्यक्ति बताया था.

Last Updated :Aug 17, 2021, 10:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details