उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, SSP ने क्लेमेंटटाउन थाना प्रभारी सहित 3 को किया लाइन हाजिर

By

Published : Apr 13, 2023, 4:14 PM IST

Updated : Apr 14, 2023, 6:24 AM IST

देहरादून में टर्नर रोड पर दो गुटों में हुई मारपीट मामले में एसएसपी ने संज्ञान लेते हुए लापरवाही बरतने वाले क्लेमेंट टाउन थाना प्रभारी सहित 3 लोगों को लाइन हाजिर कर दिया है. आरोप है कि टर्नर रोड हुई मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था, लेकिन क्लेमेंट टाउन थाना प्रभारी को इसकी जानकारी नहीं थी. वहीं, मामले में दोनों पक्षों की ओर से तहरीर दी गई है. जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

dehradun
देहरादून में दो पक्षों में चले लाठी-डंडे

देहरादून में दो पक्षों में चले लाठी-डंडे

देहरादून: थाना क्लेमेंट टाउन क्षेत्र अंतर्गत टर्नर रोड स्थित दो पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें दो गाड़ी दिख रही है. वीडियो में कुछ युवक एक युवक की कार पर डंडे से हमला करते दिख रहे हैं. साथ ही कार चालक को भी गंभीर रूप से घायल कर देते हैं. वहीं, इस मामले की देर रात स्थानीय थाना क्लेमेंट टाउन को सूचना तक नहीं मिली. वहीं, एसएसपी ने मामले का संज्ञान में लेते हुए लापरवाही बरतने पर क्लेमेंट टाउन थाना प्रभारी सहित उपनिरीक्षक और वरिष्ठ उप निरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया है.

वहीं, मारपीट मामले में आज दोनों पक्षों की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई. जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. वहीं, घटना में संलिप्त कुछ संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. साथ ही वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस मारपीट में संलिप्त आरोपियों को चिन्हित करने की कार्रवाई में जुट गई है. वहीं, पुलिस ने घटना में प्रयुक्त दो कारों को सीज कर लिया है.

पुलिस ने हिरासत में लिए आरोपी

इस मारपीट की घटना में ग्राफिक एरा संस्थान के एक छात्र का नाम मुख्य आरोपी के रूप में सामने आ रहा है. इसका संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने ग्राफिक एरा के प्रशासनिक अधिकारियों से मामले में वार्ता की है. जिसके बाद ग्राफिक एरा प्रबंधन ने छात्र को संस्थान से निलंबित कर दिया है. एसएसपी ने साफ कहा है कि सार्वजनिक स्थानों पर मारपीट करने और माहौल खराब करने वाले व्यक्तियों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा, ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि बीती रात क्लेमेंट टाउन क्षेत्र के अंतर्गत टर्नर रोड पर दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले. जिसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ युवक एक युवक को बुरी तरह पीटते दिख रहे हैं. जिसमें युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. यह हंगामा काफी देर तक चलता रहा, लेकिन पुलिस को इस पूरे मामले की भनक तक नहीं लगी, लेकिन आज जब मामले का वीडियो वायरल हुआ और एसपी सिटी को मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने थाना क्लेमेंट टाउन प्रभारी से जानकारी लेनी चाही तो उनके पास घटना की सही से जानकारी नहीं थी.

आरोपियों से पूछताछ करती पुलिस
ये भी पढ़ें: देहरादून में बुजुर्ग महिला की गला रेतकर हत्या, घर के कमरे में मिली खून से लथपथ लाश

पुलिस को युवक अस्पताल में भर्ती होने के बाद जानकारी मिली. एसएसपी दिलीप सिंह कुमार ने मामले की जानकारी ली. जिसके बाद तत्काल प्रभाव से लापरवाही बरतने पर क्लेमेंट टाउन थाना प्रभारी सतेंद्र भाटी, उप निरीक्षक राकेश पवार और वरिष्ठ उप निरीक्षक राकेश पंवार को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है.

वहीं, एसएसपी ने थाना रानीपोखरी से शिशु पाल राणा को ट्रांसफर कर थाना क्लेमेंट टाउन का प्रभारी बनाया है. जबकि पुलिस लाइन में तैनात प्रदीप सिंह नेगी को रानीपोखरी का चार्ज दिया गया है. मामले में एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. जो युवक मारपीट कर रहे हैं, उनकी पहचान करके आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं बताया जा रहा है कि जिन युवकों ने मारपीट की है, वह किसी निजी कॉलेज के छात्र थे.

Last Updated : Apr 14, 2023, 6:24 AM IST

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details