उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून-मसूरी रोड फिर से हुआ भूस्खलन, गलोगी पावर हाउस के पास की पहाड़ी बनी नासूर

By

Published : Jul 29, 2022, 9:40 PM IST

गलोगी पावर हाउस के पास शुक्रवार शाम को देहरादून-मसूरी रोड फिर से भूस्खलन हो गया है. सड़क पर भारी मलबा आने के कारण इस मार्ग पर आवाजाही बाधित हो गई है. हालांकि, लोक निर्माण विभाग की दो मशीनें रास्ते को खोलने का प्रयास कर रही है, लेकिन बारिश की वजह से उन्हें भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

-landslide
फिर से हुआ भूस्खलन

मसूरी:देहरादून-मसूरी रोड पर गलोगी पावर हाउस के पास होने वाला भूस्खलन नासूर बन गया है. बारिश के कारण आए दिन यहां पर भूस्खलन हो रहा है. शुक्रवार शाम को भी तेज बारिश के कारण गलोगी पावर हाउस के पास भूस्खलन हुआ, जिसकी वजह से बड़ी मात्रा में मलबा देहरादून-मसूरी रोड पर आ गया. जिसके कारण यहां रोड बाधित हो गई है.

मसूरी में लगातार हो बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. बारिश की वजह से गलोगी पावर हाउस के पास लगातार भूस्खलन हो रहा है, जिसकी वजह आए दिन ये मार्ग बाधित हो रहा है. शुक्रवार शाम को भूस्खलन के बाद सड़क पर आए मलबे को हटाने के लिए लोक निर्माण विभाग की दो मशीनें लगी हुई है, लेकिन बारिश की वजह मलबा हटाने में दिक्कतें पेश आ रही है.
पढ़ें- नैनीताल भवाली रोड पर हुआ बड़ा भूस्खलन, अगले एक हफ्ते मार्ग रहेगा बाधित

बता दें कि स्थानीय लोग कई बार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से लेकर स्थानीय विधायक और कैबिनेट मंत्री गणेश समेत शासन-प्रशासन के तमाम लोगों से मांग कर चुके हैं कि गलोगी पावर हाउस के पास होने वाले भूस्खलन का स्थायी ट्रीटमेंट किया जाए, लेकिन संबंधित विभाग अभीतक गलोगी पावर हाउस के पास होने वाले लैंडस्लाइड का स्थाई सामाधन नहीं ढूंढ पाया है, जो अब नासूर बनाता जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details