उत्तराखंड

uttarakhand

डीएम ने दिए PWD अधिशासी अभियंता पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश, रानीपोखरी में दी गई तहरीर

By

Published : Apr 21, 2023, 1:40 PM IST

डीएम सोनिका ने कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में सख्त रुख अख्तियार किया है. डीएम सोनिका के निर्देश पर एसडीएम ऋषिकेश ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराने की तहरीर दे दी है. अधिशासी अभियंता पर कार्य में लापरवाही बरतने पर ये कार्रवाई की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ऋषिकेश: डीएम सोनिका के निर्देश पर एसडीएम ऋषिकेश ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता धीरेंद्र कुमार के खिलाफ रानीपोखरी थाने में तहरीर भेजकर जल्द से जल्द मुकदमा दर्ज करने के लिए कहा है. जौलीग्रांट से ऋषिकेश तक चल रहे सड़क निर्माण और सुधारी करण के कार्यों में लापरवाही दिखाई देने पर डीएम ने यह कड़ा कदम उठाया है.

डीएम सोनिका के मुताबिक जौलीग्रांट से ऋषिकेश के बीच इन दिनों लोक निर्माण विभाग सड़क निर्माण और उदारीकरण का काम कर रहा है. जिसमें कई बार लापरवाही देखने को मिल चुकी है. इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता धीरेंद्र कुमार को कई बार लापरवाही सुधारने के लिए निर्देशित भी किया गया, फिर भी लोक निर्माण विभाग के अधिकारी अपनी लापरवाही को सुधारते हुए दिखाई नहीं दिए. जेसीबी से जगह-जगह सड़क खोदकर छोड़ दी गई है. जिससे आम जनमानस वाहनों को चलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
पढ़ें-चकाचक सड़क पर करोड़ों रुपए खर्च कर फिर से कर दिया डामरीकरण, जिम्मेदार दे रहे ये दलील

डीएम ने बताया कि एसडीएम ऋषिकेश को इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता धीरेंद्र कुमार के खिलाफ लापरवाही बरतने के लिए थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने के लिए निर्देशित किया गया है. एसडीएम ने बताया कि निर्देशों के पालन में रानीपोखरी थाना पुलिस को तहरीर देकर अधिशासी अभियंता के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा गया है. रानीपोखरी थाना अध्यक्ष ने बताया कि अधिशासी अभियंता धीरेंद्र कुमार के खिलाफ सड़क निर्माण और सुधारीकरण के कार्य में लापरवाही बरतने से संबंधित तहरीर पुलिस को मिली है. पुलिस ने मामले में अपनी जांच शुरू कर दी है. जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा. वहीं इस मामले में पीडब्ल्यूडी अधिशासी अभियंता धीरेंद्र कुमार ने बताया कि काम में लापरवाही नहीं बरती गई है, उनके द्वारा सभी कार्य कर लिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details