उत्तराखंड

uttarakhand

मुनि की रेती पीडब्ल्यूडी तिराहे पर पलटा ट्रक, ब्रेक फेल होने से हुआ हादसा, बड़ा हादसा टला

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 11, 2023, 1:19 PM IST

Rishikesh Truck Accident ऋषिकेश पीडब्ल्यूडी तिराहे पर एक ट्रक अनियंत्रित होकर हादसे का शिकार हो गया. हादसे की वजह ब्रेक फेल बताई जा रही है. लेकिन गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. इस स्थान पर पूर्व में एक बस भी पलटी थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

ऋषिकेश: मुनि की रेती थाना क्षेत्र अंतर्गत भद्रकाली से आते समय पीडब्ल्यूडी तिराहे पर एक ट्रक ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित होकर पलट गया. गनीमत रही की घटना सुबह चार बजे की थी, इसलिए बड़ा हादसा होने से टल गया. ट्रक में मौजूद ड्राइवर और कंडक्टर भी सुरक्षित हैं. पुलिस ट्रक को क्रेन से सीधा कर सड़क से हटाने के प्रयास कर रही है.

अनियंत्रित होकर पलटा ट्रक

मुनि की रेती थाना पुलिस के मुताबिक सोमवार की सुबह करीब 4 बजे गाजियाबाद से सामान लेकर आ रहा एक ट्रक भद्रकाली होते हुए मुनि की रेती की ओर आ रहा था. जैसे ही ट्रक ब्रह्मानंद मोड़ के पास पहुंचा ट्रक के ब्रेक फेल हो गए. तेज ढलान होने की वजह से ट्रक लगातार अनियंत्रित होता गया जो पीडब्ल्यूडी तिराहे के पास पहुंचकर पलट गया. तेज आवाज के साथ ट्रक पलटा तो आसपास के घरों में रहने वाले लोगों की नींद खुल गई. घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को स्थानीय लोगों ने दी.
पढ़ें-मसूरी में दो सड़क हादसों में बाल-बाल बची सात जिंदगियां, घना कोहरा बना कारण

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. ट्रक में फंसे ड्राइवर और कंडक्टर को सुरक्षित पुलिस ने बाहर निकाला. ड्राइवर ने बताया कि ब्रेक फेल होने की वजह से ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया है. मुनि की रेती इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि ड्राइवर कंडक्टर सुरक्षित हैं. फिलहाल ट्रक को क्रेन से सीधा कर कर सड़क से हटाने के प्रयास किए जा रहे हैं. चालक की पहचान निजामुद्दीन निवासी बागपत और रिजवान निवासी हापुड़ के रूप में हुई है. बता दें कि बीते वर्ष भी इस जगह पर एक बस भी पलटी थी. जिसमें कई लोग घायल भी हुए थे, अक्सर इस स्थान पर हादसे का कारण तीव्र मोड़ और ढलान माना जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details