उत्तराखंड

uttarakhand

बहन की मौत पर साले ने जीजा पर लगाया हत्या का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Aug 1, 2023, 10:57 PM IST

देहरादून में विवाहिता आकांक्षा भंडारी की मौत पर पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया है. विवाहिता के भाई उसके पति, सास और ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादूनः थाना वसंत विहार क्षेत्र के अंर्तगत काली मंदिर एन्क्लेव जीएमएस रोड पर विवाहिता की अपने घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. घटना की जानकारी अस्पताल से थाना वसंत पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पूछताछ करने के बाद शव को पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई के लिए मोर्चरी भिजवाया है. विवाहिता के भाई की तहरीर के आधार पर मृतका के पति, सास और ननद के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत दर्ज किया गया है. मुकदमे के आधार पर पुलिस ने मृतका के पति को गिरफ्तार कर लिया है. शख्स को बुधवार को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा जाएगा.

घटना के मुताबिक, 1 अगस्त को कोतवाली पटेलनगर द्वारा थाना वसंत विहार को सूचना दी कि आकांक्षा भंडारी पत्नी 25 वर्षीय अनिरुद्ध भंडारी निवासी काली मंदिर एन्क्लेव जीएमएस रोड का महंत इंद्रेश अस्पताल से डेथ मेमो प्राप्त हुआ है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस को पूछताछ में पता चला कि आकांक्षा की शादी 2 साल पहले ही हुई थी. मृतका के गर्भ में बच्चा भी था. मामला संदिग्ध लगने के बाद पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई के लिए मजिस्ट्रेट नियुक्त करने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट को रिपोर्ट भेजी गई है.
ये भी पढ़ेंःदेहरादून सब रजिस्ट्रार कार्यालय में बैनामों से छेड़छाड़, आरोपी बरेली से गिरफ्तार

थाना वसंत विहार प्रभारी होशियार सिंह ने बताया है कि मृतका आकांक्षा भंडारी का भाई आकाश तोमर की तहरीर के मुताबिक उसकी बहन के पति अनिरुद्ध भंडारी, सास अंजू भंडारी और ननद कनिका भंडारी द्वारा उसको दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. मृतका को उसके पति, सास, ननद द्वारा मारा गया है. तहरीर के आधार पर तीनों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया और पुलिस द्वारा अनिरुद्ध भंडारी को तत्काल गिरफ्तार किया गया. आरोपी को बुधवार को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा जाएगा. साथ ही मृतका के पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मृतका के मौत के कारण की जानकारी मिल पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details