उत्तराखंड

uttarakhand

पति-पत्नी के विवाद के बीच डेढ़ साल के मासूम की मौत, NICU में चल रहा था इलाज, छीना झपटी में गई जान

By

Published : Jul 31, 2023, 10:33 PM IST

Updated : Jul 31, 2023, 10:43 PM IST

दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पति-पत्नी के विवाद में डेढ़ साल के बच्चे की मौत हो गई. बच्चे को एनआईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था. बच्चा डायबिटीज और डायबिटीज कीटो थौसिस बीमारी के ग्रसित था.

doon medical college hospital
दून अस्पताल

पति-पत्नी के विवाद के बीच डेढ़ साल के मासूम की मौत.

देहरादून:राजधानी देहरादून के सरकारी दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पति-पत्नी के बीच लड़ाई झगड़े में डेढ़ साल के मासूम की जान चली गई. नियोनेटल इंटेंसिव केयर यूनिट (NICU) वार्ड में भर्ती मासूम को डायबिटीज और डायबिटीज कीटो थौसिस बीमारी की शिकायत थी. बच्चे को गंभीर अवस्था में अस्पताल लाया गया था. बताया जा रहा है कि पती-पत्नि के बीच आपसी कहासुनी के बाद बच्चे की छीना झपटी में बच्चे की मौत हो गई.

सोमवार को देहरादून के सरकारी दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दिल को झकझोरने वाली घटना घटी. अस्पताल के नियोनेटल इंटेंसिव केयर यूनिट (NICU) वार्ड में भर्ती डेढ़ साल के बच्चे की पती-पत्नि के आपसी विवाद में मौत हो गई. बच्चे को रविवार देर शाम डायबिटीज और डायबिटीज कीटो थौसिस बीमारी की शिकायत पर भर्ती कराया गया था. मासूम को भर्ती कराने के बाद ही एनआईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था. सोमवार सुबह वेंटिलेटर के पास खड़े पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर आपसी कहासुनी शुरू हुई. कहासुनी धीरे-धीरे बहस में बदल गई. इसके बाद दोनों में से किसी एक ने बच्चे को वेंटिलेटर से उठा दिया.
ये भी पढ़ेंःजहां से दिन रात गुजरते हैं मंत्री-अधिकारी, वहां अपराधी पुलिस पर भारी! VIP इलाके में महिला सुरक्षा पर उठे सवाल

इस बीच दोनों के बीच बच्चे को लेकर छीना झपटी होने लगी. छीना झपटी में बच्चा वेंटिलेटर से अलग हो गया. इस पर वहां मौजूद मेडिकल स्टाफ ने बच्चे को इंटुबेट कर बचाने की कोशिश की, लेकिन उसके बावजूद भी बच्चे को बचाया नहीं जा सका. दून अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अनुराग अग्रवाल का कहना है कि फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. बच्चे के शव को मोर्चरी में रखा गया है.

Last Updated :Jul 31, 2023, 10:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details