उत्तराखंड

uttarakhand

पिरान कलियर में जमीन दिलाने के नाम पर 80 लाख की ठगी, आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 15, 2023, 7:50 PM IST

froud in name of land हरिद्वार के पिरान कलियर में विकासनगर निवासी व्यक्ति से जमीन दिलाने के नाम पर 80 लाख रुपये की ठगी की गई है. वहीं, तहरीर मिलने के बाद आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की:हरिद्वार के पिरान कलियर में जमीन दिलाने के नाम पर 80 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. पीड़ित ने पुलिस को इस संबंध में तहरीर दे दी है. जिसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी समेत अन्य सबंधित धाराओं में आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही आरोपियों की तलाश के लिए जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि देहरादून के विकासनगर निवासी नीरज जैन ने पुलिस को तहरीर दी है. जिसमें बताया गया कि सहारनपुर निवासी साहिल, अमित और विजय उससे मिलने के लिए आए थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह जमीन खरीदने और बेचने का काम करते हैं और वह एक कंपनी से जुड़े हुए हैं. वह सस्ते दामों में जमीन खरीदकर अच्छे मुनाफे के साथ भूमि को कंपनी को बेच देंगे.

नीरज ने उन पर विश्वास करते हुए खंजरपुर रूड़की निवासी शमीम से एक जमीन 35 लाख रुपए प्रति बीघा के हिसाब से खरीदी. जमीन का सौदा विजय कुमार, अफजाल, आरिफ अली, आसिफ अली और शमीम द्वारा तय कराया गया. सौदा तय होने के बाद 10 लाख रुपए नकद दे दिए गए. इसी के साथ 70 लाख रुपये की बची हुई धनराशि इन सभी की मौजूदगी में इकरार नामे के दौरान शमीम को दिए गए.

पीड़ित ने तहरीर में बताया कि इन लोगों ने फर्जी इकरार नामा भी बनवाया था. साथ ही उन्होंने 80 लाख रुपये लेने के बाद एक स्कूल के मालिक से मिलवाया और उनसे 46 लाख रुपए प्रति बीघा का इकरार नामा कराकर 10 लाख रुपए दिलाए और फिर कंपनी मालिक कुछ दिनों बाद जमीन लेने से मुकर गया. पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें:देहरादून के फर्जी रजिस्ट्री मामले में गिरफ्तार 13 आरोपियों पर लगा गैंगस्टर एक्ट, संपत्ति होगी जब्त

पिरान कलियर थानाध्यक्ष रविन्द्र शाह ने बताया कि तहरीर के आधार पर साहिल, अमित निवासी सहारनपुर उत्तर प्रदेश, शमीम अहमद, आसिफ, आरिफ, अफजाल निवासी खंजरपुर रुड़की और विजय निवासी भगवानपुर के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

रुद्रप्रयाग में चोरी के मामले में महिला समेत दो लोग गिरफ्तार:रुद्रप्रयाग में जिला मुख्यालय स्थित जय बद्री केदार ज्वैलर्स की दुकान से कीमती सामान चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा किया है. मामले में पुलिस ने महिला समेत दो लोगों को हरिद्वार से गिरफ्तार किया है. जिसके बाद सभी आरोपियों को जिला न्यायालय में पेश किया गया.

ये भी पढ़ें:देहरादून ज्वैलरी शोरूम लूटकांड का मुख्य आरोपी प्रिंस बिहार से गिरफ्तार, अबतक 10 गिरफ्तारियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details