उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में जमीन ले रहें हैं तो सावधान! सरकारी जमीन दिखाकर एक व्यक्ति के साथ लाखों की ठगी

By

Published : Aug 12, 2023, 9:15 AM IST

Crime In Dehradun देहरादून के मोथरोवाला में एक व्यक्ति के साथ सरकारी जमीन दिखाकर लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है, जबकि ऋषिकेश में आबकारी विभाग की टीम ने चेकिंग अभियान चलाकर 18 पेटी शराब बरामद की है. बहरहाल दोनों मामलों में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

dehradun
dehradun

देहरादून: थाना क्लेमनटाउन क्षेत्र अंर्तगत मोथरोवाला में सरकारी जमीन दिखाकर पांच आरोपियों ने पीड़ित से लाखों रुपए की धोखधड़ी कर ली है. दरअसल आरोपियों ने पीड़ित को जमीन पर लोन दिलाया था और लोन के लाखों रुपए भी अपने खाते में डलवाए थे. बहरहाल अब पीड़ित की तहरीर के आधार पर पांचों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है. वहीं, दूसरे मामले में ऋषिकेश आबकारी विभाग की टीम ने चेकिंग के दौरान अवैध शराब जब्त करने में सफलता हासिल की है.

साढ़े 24 लाख में तय हुआ था जमीन का सौदा:एमडीडीए कॉलोनी निवासी अमित कुमार ने शिकायत दर्ज कराई की वह नोएडा में प्राइवेट कंपनी में काम करता है. देहरादून में प्लॉट ढूंढ रहा था,उसी दौरान लक्ष्मी तिवारी और उसके बेटे गौरव तिवारी से संपर्क हुआ. दोनों ने कहा कि उनके परिचित विनोद सिंह के पास एक बहुत अच्छी जमीन है, जो विनोद की पत्नी पूजा नेगी के नाम पर है. उसके बाद चारों ने अमित को जमीन मोथरोवाला में दिखाई. जिसके बाद पीड़ित अमित कुमार को जमीन पसंद आ गई और साढ़े 24 लाख में सौदा हो तय गया.

आरोपियों ने जमीन पर लोन कराने की कही बात:इसी बीच आरोपियों ने कहा कि जमीन पर लोन भी हो जाएगा. आरोपियों ने डीएचएफएल कंपनी से लोन कराने के लिए अपने एक परिचित प्रलव चौधरी से पीड़ित की मुलाकात कराई और लोन करा दिया. जिसके बाद लोन की धनराशि 22 लाख 50 हजार रुपये सीधा पूजा नेगी के खाते में चले गए और बाकी के ढाई लाख रुपये सहित एक लाख 55 हजार रुपये अलग से लिए गए.

ऋण वसूली के लिए बैक पीड़ित को भेज रहा था नोटिस:कुछ दिनों बाद अमित कुमार को जानकारी मिली की यह जमीन पूजा नेगी की नहीं है और जब अमित कुमार ने आरोपियों से मुलाकात की, तो उन्होंने कहा कि सब ठीक हो जाएग, लेकिन अमित कुमार को पता चला की यह जमीन सरकारी जमीन है और अमित कुमार पर डीएचएफएल का लोन करीब 43,00,000 रुपये हो गया है. ऐसे में बैक लगातार ऋण वसूली के नोटिस भी पीड़ित को भेज रहा है.

एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि पीड़ित अमित कुमार की तहरीर के आधार लक्ष्मी तिवारी, गौरव तिवारी, विनोद सिंह, पूजा नेगी और डीएचएफएल कर्मचारी प्रलय चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. साथ ही मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:देवाल में दो बच्चों की मां प्रेमी संग हुई फुर्र, थराली से भी 17 साल की लड़की लापता

ऋषिकेश में आबकारी विभाग ने की कार्रवाई:शराब की अवैध सप्लाई के खिलाफ आबकारी विभाग की टीम एक्शन में दिखाई दे रही है. देर रात आबकारी विभाग की टीम चंद्रभागा पहुंची और 150 शराब की पेटियां जब्त की. वहीं, आज आबकारी विभाग की टीम ने दो अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाकर 18 पेटी शराब पकड़ी है. साथ ही शराब तस्करी और बिक्री के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

ये भी पढ़ें:14 लाख से अधिक की लूट का 24 घंटे में खुलासा, हरिद्वार पुलिस की गिरफ्त में 4 आरोपी, रकम भी बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details