उत्तराखंड

uttarakhand

मां ने डांटा तो युवती ने किया आत्महत्या का प्रयास, देहरादून पुलिस ने ऐसे बचाई जान

By

Published : Aug 8, 2023, 10:16 AM IST

Girl suicide attempt आजकल के युवा माता पिता की डांट पर ही आत्मघाती कदम उठाने से नहीं चूक रहे हैं. देहरादून की एक युवती को मां ने डांटा तो उसने सुसाइड का प्रयास किया. पुलिस ने सही समय पर पहुंचकर युवती की जान बचा ली. क्या है सुसाइड के प्रयास की पूरी कहानी, पढ़िए ये खबर

Girl suicide attempt
देहरादून सुसाइड न्यूज

देहरादून: थाना डालनवाला क्षेत्र के अंर्तगत सालावाला में मां की डांट से नाराज युवती ने आत्महत्या करने की कोशिश की. सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची. कमरे का दरवाजा तोड़ कर आनन फानन में युवती को नीचे उतारा. अस्पताल ले जाकर युवती की जान बचाई गई. युवती का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस द्वारा घटना के संबंध में अग्रिम कार्रवाई जारी है.

युवती ने खुद को बंद कर किया आत्महत्या का प्रयास: सोमवार शाम को 112 कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि एक लड़की ने स्वयं को सालावाला स्थित अपने कमरे में बंद करके रखा है. वह पंखे पर लटकी दिख रही है. इस सूचना पर चौकी प्रभारी हाथीबड़कला सहित पुलिस मौके पर पहुंची. देखा तो लड़की ने खुद को दरवाजे की कुंडी लगाकर बंद किया हुआ था. खिड़की से देखने पर लड़की पंखे पर लटकी हुई दिख रही थी.

पुलिस ने बचा ली युवती की जान: पुलिस द्वारा कमरे का दरवाजा तोड़ा गया. लड़की को पंखे से रस्सी काटकर नीचे उतारा गया. उस समय तक लड़की की सांसें चल रही थीं. इस पर जल्द कार्रवाई करते हुए युवती को पुलिस ने 108 एंबुलेंस को सूचना दी. तब तक एक निजी वाहन से युवती को अस्पताल के लिए ले जाया गया. दिलाराम चौक पर एंबुलेंस मिल गई. इसके बाद युवती को एंबुलेंस में शिफ्ट किया गया. आनन-फानन में युवती को दून मेडिकल कॉलेज लाया गया. दून मेडिकल कॉलेज में युवती का इलाज चल रहा है.
ये भी पढ़ें:रामनगर में गर्भवती महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दहेज प्रताड़ना का आरोप

मां की डांट से युवती थी नाराज: थाना डालनवाला प्रभारी राजेश शाह ने बताया कि युवती की मां से जानकारी करने पर पता चला कि घर की छोटी बात पर उसे डांट दिया था. उसी के कारण नाराज होकर उसने कमरे में जाकर युवती ने जान देने का प्रयास किया. अभी युवती का उपचार दून मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. डाक्टरों ने उसकी हालत खतरे से बाहर बतायी है. पुलिस की त्वरित कार्रवाई से एक युवती की जान बच गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details