उत्तराखंड

uttarakhand

सफाई के लिए ऑनलाइन खोजा नगर निगम का नंबर, साइबर ठगों ने लगा दिया हजारों का चूना

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 31, 2023, 9:50 AM IST

Cyber Fraud With Person in Dehradun देहरादून में एक व्यक्ति को ऑनलाइन नंबर सर्च करना भारी पड़ गया.साइबर ठगों ने पीड़ित को हजारों रुपए का चूना लगा दिया. वहीं पीड़ित की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच तेज कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून:कोतवाली पटेल नगर क्षेत्र के अंतर्गत शक्ति विहार माजरा निवासी नाली साफ करवाने के चक्कर में ठगी का शिकार हो गया. साइबर ठगों ने पीड़ित के साथ हजारों रुपए की ठगी कर डाली.पीड़ित की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ कोतवाली पटेल नगर में मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

सौरभ मदान निवासी शक्ति विहार माजरा ने शिकायत दर्ज कराकर कहा कि अक्टूबर के पहले हफ्ते में उनके घर में तीन लोगों को डेंगू हो गया था और घर के आसपास की नालियों में पानी जमा था. सौरभ ने नगर निगम के स्थानीय कर्मचारियों को अवगत कराया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही थी. कर्मचारियों के ना सुनने के बाद सौरभ ने 6 अक्टूबर को ऑनलाइन जाकर नगर निगम देहरादून का नंबर ढूंढा और जो नंबर मिला उसे पर फोन करने पर फोनकर्ता ने कहा कि उनके पास थोड़ी देर में कॉल बैक आएगा और उसमें सभी जानकारी बता देना. थोड़ी देर बाद सौरभ के पास एक नंबर से फोन आया और फोनकर्ता ने सौरभ को एक लिंक भेजा.
पढ़ें-महंगे गिफ्ट का लालच देकर ठगी करने वाले गिरोह पर बड़ा खुलासा, देशभर से सामने आए 913 मामले, 46 मुकदमे दर्ज

सौरभ ने लिंक पर क्लिक किया तो एनी डेस्क एप डाउनलोड हो गया. इसके बाद साइबर ठगों ने सौरभ के मोबाइल का कंट्रोल अपने हाथ में ले लिया और साइबर ठग ने सौरभ से कई तरह की जानकारी मांगी,जिसे सौरभ दर्ज करता चला गया. थोड़ी देर बाद सौरभ के खाते से रकम कटनी शुरू हो गई और साइबर ठगों ने पांच ट्रांजेक्शन कर खाते से 78 हजार 500 सौ रुपए निकाल लिए गए. कोतवाली पटेल नगर प्रभारी सूर्य भूषण नेगी ने बताया है कि पीड़ित ने साइबर पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी और साइबर पुलिस द्वारा जांच पूरी होने के बाद कोतवाली पटेल नगर में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है. साथ ही पुलिस द्वारा पीड़ित ने जिन खातों में रकम जमा कराई है, उन खातों की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details