उत्तराखंड

uttarakhand

फर्जी रजिस्ट्री मामला, पुलिस ने चार आरोपियों को किया अरेस्ट

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 21, 2023, 10:01 PM IST

4 accused arrested in fake registry case फर्जी रजिस्ट्री मामले में डालनवाला पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. दरअसल इन सभी आरोपियों ने गुरुद्वारा डेरा संत की संपत्ति को खुर्द-बुर्द कर धोखाधड़ी से अपने नाम करवा लिया था. जिससे स्टाम्प और रजिस्ट्रेशन विभाग के अधिकारी संदीप श्रीवास्तव और सहायक महानिरीक्षक निबंधन देहरादून ने शिकायत दर्ज कराई थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: फर्जी रजिस्ट्री मामले में एक और मुकदमा दर्ज होने के बाद थाना डालनवाला पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गुरुद्वारा डेरा संत की संपत्ति को खुर्द-बुर्द कर धोखाधड़ी से अपने नाम करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपियों को पुलिस द्वारा न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है. दरअसल एसएसपी ने फर्जी रजिस्ट्री संबंधी मामलों में तत्काल मुकदमा पंजीकृत करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए थे.

बता दें कि स्टाम्प और रजिस्ट्रेशन विभाग के अधिकारी संदीप श्रीवास्तव और सहायक महानिरीक्षक निबंधन देहरादून ने शिकायत दर्ज कराई कि साल 1979 में डालनवाला क्षेत्र अंर्तगत आने वाली एक भूमि संत मेहर सिंह द्वारा खरीदी गई. उसके बाद साल 1982 में संत मेहर सिंह के गुमशुदा होने के बाद अप्रैल 2022 में आरोपी निरंकार और आरोपी संदीप ने अपने साथियों के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज तैयार कर फर्जी तरीके से संत मेहर सिंह के नाम से अपने नाम रजिस्ट्री करवाई. मेहर सिंह की भूमि के आरोपी जयपाल सिंह ने जून 2022 में अपने बेटे विशाल धीमान को फर्जी तरीके से गिफ्ट रजिस्ट्री कर दी. जिस पर थाना डालनवाला में धोखाध़डी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें:देहरादून में अवैध नशा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, 20 लाख के गांजे के साथ सात लोग गिरफ्तार

थाना डालनवाला प्रभारी राकेश गुसाई ने बताया कि मुकदमे की जांच के दौरान आज आरोपी जयपाल सिंह,विशाल कुमार धीमान निवासी तेग बहादुर रोड देहरादून को तेगबहादुर रोड देहरादून से गिरफ्तार किया गया है, जबकि आरोपी निरंकार निवासी मोदीनगर और संदीप कुमार निवासी फतेहाबाद, हरियाणा को मोदीनगर से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें:इंश्योरेंस का पैसा हड़पने के लिए डिप्टी जेलर ने रची बड़ी 'साजिश', लिखी कार चोरी की पटकथा, ऐसे खुला 'राज'

ABOUT THE AUTHOR

...view details