उत्तराखंड

uttarakhand

Bharat Jodo Yatra: 30 जनवरी को राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का समापन, कांग्रेस जिला मुख्यालयों में करेगी ध्वजारोहण

By

Published : Jan 28, 2023, 10:12 PM IST

30 जनवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का समापन श्रीनगर में होगा. जिसको लेकर उत्तराखंड राहुल गांधी को साधुवाद देने के लिए प्रदेश के पार्टी जिला मुख्यालयों पर ध्वजारोहण करेगी. इसके साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ता देहरादून में पार्टी मुख्यालय से गांधी पार्क तक मानव श्रृंखला बनाएंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: 30 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस प्रदेश भर के जिला मुख्यालयों में ध्वजारोहण करेगी. वहीं, देहरादून में कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय से गांधी पार्क तक मानव श्रृंखला बनाकर गांधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित करेगी. कार्यक्रम की जानकारी कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने दी.

सूर्यकांत धस्माना ने कहा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और हाथ से हाथ जोड़ो अभियान अब तक का सबसे बड़ा जनसंपर्क अभियान है. 30 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा का समापन श्रीनगर के कश्मीर घाटी में होगा, जिसमें राहुल गांधी लाल चौक स्थित कांग्रेस मुख्यालय में ध्वजारोहण करेंगे.

उन्होंने कहा इस दिन राहुल गांधी के साथ सद्भावना और उनका साधुवाद देने के लिए उत्तराखंड के हर जिला मुख्यालय में ध्वजारोहण किया जाएगा. देहरादून में ध्वजारोहण के बाद कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय से गांधी पार्क तक मानव श्रृंखला बनाई जाएगी और महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर उनकी प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए जाएंगे.
ये भी पढ़ें:Debt on Uttarakhand: भारत का 'श्रीलंका' ना बन जाए उत्तराखंड! ₹73 हजार करोड़ कर्ज की स्थिति विकराल

धस्माना का कहना है कि राज्य में 26 जनवरी से हाथ से हाथ जोड़ो अभियान आरंभ हो चुका है. अगले 2 महीने में पार्टी राज्य की सभी 70 विधानसभाओं में इस अभियान के तहत घर-घर पहुंचेगी. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे की चिट्ठी, राज्य और केंद्र की भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों की चार्जशीट जनता तक पहुंचाएगी.

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का समापन जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में होगा. जिसमें शामिल होने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा दिल्ली के लिए प्रस्थान कर गए हैं. वहां रात्रि विश्राम करने के बाद 29 जनवरी को माहरा श्रीनगर पहुंचेंगे. 30 जनवरी को राहुल गांधी के नेतृत्व में आयोजित कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा के जम्मू कश्मीर में समापन अवसर पर ध्वजारोहण कार्यक्रम में भाग लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details