उत्तराखंड

uttarakhand

हरदा और गोदियाल ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले- तानाशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

By

Published : Nov 8, 2021, 2:21 PM IST

Updated : Nov 8, 2021, 2:44 PM IST

10 नवंबर को बीजेपी ने कांग्रेस के इस कार्यक्रम स्थल से कुछ ही दूरी पर सीएम का कार्यक्रम रख दिया. जिसके बाद प्रशासन ने सीएम के कार्यक्रम के चलते कांग्रेस के कार्यक्रम को स्थगित करने को कहा. ऐसे में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल ने इस पूरे घटनाक्रम को तानाशाही करार दिया है.

Harish rawat
Harish rawat

देहरादून/हल्द्वानी: आगामी 10 नवंबर को कांग्रेस पार्टी हल्द्वानी से विजय संकल्प शंखनाद कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही थी. जिसमें यशपाल और उनके बेटे संजीव आर्य के स्वागत अभिनंदन का कार्यक्रम रखा गया था. वहीं, बीजेपी ने कांग्रेस के इस कार्यक्रम स्थल से कुछ ही दूरी पर सीएम का कार्यक्रम रख दिया. जिसके बाद प्रशासन ने सीएम के कार्यक्रम के चलते कांग्रेस के कार्यक्रम को स्थगित करने को कहा. ऐसे में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल ने इस पूरे घटनाक्रम को तानाशाही करार दिया है. उन्होंने कहा कि इसके विरोध में कल 1 घंटे का उपवास रखा जाएगा.

गणेश गोदियाल ने कहा कि बीजेपी को इस तरह के टकराव से बचना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस प्रकार की तानाशाही को बर्दाश्त नहीं करेगी. ऐसे में अब हल्द्वानी में विजय संकल्प शंखनाद कार्यक्रम का आयोजन 11 नवंबर को किया जाएगा.

हरदा और गोदियाल ने बीजेपी पर साधा निशाना.

गैरसैंण को लेकर भी साधा निशाना

गणेश गोदियाल ने कहा कि 1 सप्ताह पहले ही जानकारी प्राप्त हुई कि सरकार गैरसैंण में दो दिवसीय सत्र आयोजित कर रही है. उन्होंने कहा कि आज से ठीक 9 या 10 माह पहले गैरसैंण में सत्र आयोजित हुआ था. तत्कालीन सीएम ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया, लेकिन सरकार को यह बताना चाहिए कि प्रदेश के मुख्य सचिव, अनुभाग अधिकारी, अपर सचिव और मुख्यमंत्री ने वहां कितनी रातें बिताई.

हल्द्वानी में कांग्रेस नेताओं ने जताया विरोध.

गोदियाल ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने वहां ग्रीष्म काल के दौरान एक दिन तक नहीं बिताया. सरकार को इस बात का जवाब भी देना चाहिए कि गैरसैंण के लिए 25 हजार करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए थे, वह धन कहां गया. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार भाजपा का ट्रैक रिकॉर्ड गैरसैंण के नाम पर जनता को छलने का रहा है, उसी प्रकार आज भी भाजपा गैरसैंण के नाम पर लोगों को छल रही है.

पढ़ें-Kumbh Corona Testing Fraud में शरद और मल्लिका पंत अरेस्ट, SIT ने दिल्ली से दबोचा

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में बड़े पैमाने पर महंगाई भ्रष्टाचार बेरोजगारी में प्रदेश को प्रभावित किया है. इसके विरोध में 29 तारीख को गैरसैंण में सबसे बड़ी रैली होने जा रही है.

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी गैरसैंण को लेकर भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने गैरसैंण की उपेक्षा की है. राज्य सरकार को बताना चाहिए कि 57 करोड़ रुपये जो सचिवालय निर्माण और 500 भवनों को बनाने का बजट कहा गया था. वहां सड़के कहां हैं, गैरसैंण टाउनशिप कहां है. उन्होंने कहा कि गैरसैंण को कमजोर करने के लिए सरकार जान बूझकर शीतकाल में सत्र आयोजित कर रही है. हरीश रावत ने कहा कि गैरसैंण के विकास के लिए भाजपा सरकार ने वहां एक नई ईंट भी नहीं लगाई है.

हल्द्वानी में कांग्रेस नेताओं ने फूंका पुतला

10 नवंबर को हल्द्वानी की रामलीला ग्राउंड में कांग्रेस की विजय शंखनाद रैली को अनुमति नहीं मिलने के विरोध में आज कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार का पुतला फूंका. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार कांग्रेस की विजय शंखनाद रैली से डर गई है. ऐसे में इसी डर के चलते कांग्रेस के कार्यक्रम स्थल में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की पार्किंग को अनुमति दी गई. लिहाजा, अब कांग्रेस की विजय शंखनाद संकल्प रैली 11 नवंबर को होगी.

Last Updated :Nov 8, 2021, 2:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details