उत्तराखंड

uttarakhand

गृह मंत्री अमित शाह के उत्तराखंड दौरे पर कांग्रेस ने कसा तंज, करण माहरा ने इन मुद्दों पर मांगा जवाब

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 7, 2023, 5:19 PM IST

Amit Shah visit to Uttarakhand केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उत्तराखंड दौरे पर कांग्रेस ने तंज कसा है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने गृह मंत्री अमित शाह से कई सवाल किए हैं. इन सवालों में यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामला और अंकिता भंडारी हत्याकांड प्रमुख हैं. Karan Mahara commented on Amit Shah

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर हैं. आज सुबह 7 अक्टूबर को अमित शाह ने सबसे पहले मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लिया था. उसके बाद अमित शाह ने देहरादून में स्थित एफआरआई में पुलिस साइंस कांग्रेस की बैठक में हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम से फ्री होने के बाद अमित शाह बीजेपी प्रदेश मुख्यालय जाएंगे, जहां वे लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को लेकर पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. अमित शाह के इस दौरे से जहां बीजेपी काफी उत्साहित है तो वहीं कांग्रेस ने उन पर तंज कसा है.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि यदि अमित शाह गृहमंत्री के तौर पर उत्तराखंड के दौरे पर आए हैं तो उनके सामने कुछ मांगें रखनी जरूरी हैं. करण माहरा का कहना है कि यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में पुलिस ने जिस आरोपी हाकम सिंह को गिरफ्तार किया था, वो जमानत पर छूट गया है. ऐसे में गृहमंत्री अमित शाह उन अधिकारियों के खिलाफ कोई जांच बैठाएंगे जिन अधिकारियों के हाकम सिंह से संबंध रहे हैं.
पढ़ें-गदरपुर में 30 लाख की अफीम के साथ दो नशा तस्कर अरेस्ट, बरेली से लाया गया तीन किलो माल बरामद

उन्होंने दूसरी मांग उठाते हुए कहा कि अंकिता भंडारी हत्याकांड में जिस तरह से जल्दबाजी में रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाकर सबूतों को नष्ट किया गया और वहां आग लगा दी गई, पुलिस ने आज तक अंकिता भंडारी हत्याकांड में वीआईपी के नाम तक उजागर नहीं किया है. क्या गृहमंत्री अमित शाह अपनी पार्टी के उस विधायक से पूछताछ के आदेश जारी करेंगे, जिसने रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाने के आदेश दिए थे, ताकि अंकिता को न्याय मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details