उत्तराखंड

uttarakhand

Har Ghar Tiranga: CM धामी ने तिरंगा रैली को दिखाई हरी झंडी, गूंजे भारत माता के जयकारे

By

Published : Aug 9, 2022, 9:22 AM IST

Updated : Aug 9, 2022, 10:00 AM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून के गांधी पार्क में हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga Rally) रैली में शिरकत की. इस मौके पर सीएम के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने सभी लोगों से घरों पर तिरंगा लगाने की अपील की.

Har Ghar Tiranga
Etv Bharat

देहरादून:देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) मनाया जा रहा है. पूरे देश के साथ प्रदेश में भी यह महोत्सव मनाया जा रहा है. वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून के गांधी पार्क में हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga Rally) रैली में शिरकत का. इस मौके पर सीएम धामी ने सभी लोगों से घरों पर तिरंगा लगाने की अपील की. कार्यक्रम में पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

इस मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami ) ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत 20 लाख परिवारों तक जाएगा. उन्होंने कहा कि लोग अमृत महोत्सव को लेकर हर घर तिरंगा कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित हैं और बढ़-चढ़ कर भाग ले रहे हैं. हम आजादी का अमृत महोत्वस मनाने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने सभी लोगों से घरों पर तिरंगा लगाने की अपील की.

CM धामी ने तिरंगा रैली को दिखाई हरी झंडी

इस दौरान सीएम ने कहा कि हर घर तिरंगा लगाने से से पूरे प्रदेश में देशभक्ति का संदेश जाएगा. उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण हैं, इस बार आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं. सीएम ने कहा कि यह समय हमारे वीरों को याद करने का है, जिन्होंने देश के लिए अपना बलिदान दिया है. भारत आज दुनिया में एक सशक्त भारत बनकर उभरा है, आने वाले 25 साल भारत नव निर्माण के साथ बुलंदियों तक पहुंचेगा.
पढ़ें-आजादी का अमृत महोत्सवः भारत नेपाल बॉर्डर पर छात्रों ने निकाली तिरंगा जन जागरण यात्रा

रैली में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे, डीजीपी अशोक कुमार, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, मेयर सुनील उनियाल गामा समेत भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे. बता दें देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम मना रही है. बीजेपी 9 से लेकर 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित करेगी. बीजेपी इस कार्यक्रम को लेकर व्यापक रणनीति पर काम कर रही है. पार्टी का लक्ष्य 20 करोड़ से अधिक परिवारों में तिरंगा फहराने का लक्ष्य है.

Last Updated :Aug 9, 2022, 10:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details