उत्तराखंड

uttarakhand

सीएम धामी और राज्यपाल गुरमीत सिंह ने किया ध्वजारोहण, देश और प्रदेशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

By

Published : Aug 15, 2023, 10:11 AM IST

Updated : Aug 15, 2023, 2:09 PM IST

Independence Day 2023 देहरादून में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. साथ ही राज्यपाल गुरमीत सिंह ने भी राजभवन में तिरंगा फहराकर देश और प्रदेशवासियों को 77वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी.

ि
ि

सीएम धामी और राज्यपाल गुरमीत सिंह ने किया ध्वजारोहण

देहरादून:देश भर में आजादी का 77 वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. इसी क्रम में राजभवन में राज्यपाल गुरमीत सिंह ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली और प्रदेश और देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. साथ ही मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी ध्वजारोहण कर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. इसी बीच सीएम ने सभी अधिकारी और कर्मचारियों को शपथ दिलाई.

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण

राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कहा कि देश की आजादी में हमारे वीर जवानों की शहादत को भुलाया नहीं जा सकता है. इन्ही वीर सपूतों की वजह से आज हम देश में आजाद जीवन जी रहे हैं. भारत देश आज आधुनिक युग की ओर तेजी से बढ़ रहा है. भारत विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है. उन्होंने कहा कि देश की सेना में उत्तराखंड के जवान बड़ी संख्या में हैं. चारधाम यात्रा का सफल संचालन हो रहा है. साथ ही उत्तराखंड में पांचवा धाम सैन्य धाम भी बन रहा है.

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने किया ध्वजारोहण

ये भी पढ़ें:Independence Day 2023: पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें- देशवासियों की जगह परिवारजन

सीएम धामी ने कहा कि जो हमारे अमर शहीद और अमर बलिदानी हैं, उन्होंने हमारे तिरंगे की शान और मां भारती की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान दे दिया है. उनके सपनों का हम भारत बनाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया का नेतृत्व करने वाला और शक्तिशाली भारत बन रहा है. उन्होंने कहा कि अभी मॉनसून सक्रिय है, प्रदेश में अतिवृष्टि से काफी नुकसान हुआ है. अतिवृष्टि से प्रदेश में हुए नुकसान का आकलन कराया जा रहा है. सीएम ने प्रदेश में अतिवृष्टि से हताहत हुए लोगों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है.

परेड की सलामी लेते हुए सीएम धामी

विस अध्यक्ष ने फहराया तिरंगा:आजादी के अमृत महोत्सव एवं 77 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने विधानसभा भवन देहरादून में ध्वजारोहण कर परेड को सलामी ली. इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने स्वतंत्रता संग्राम में बलिदान देने वाले वीरों, शहीदों और राज्य आंदोलनकारियों की शहादत को याद किया. उन्होंने ध्वजारोहण के बाद प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. ऋतु खंडूड़ी ने सभी को राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए संकल्प लेने को कहा.विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि यह होगी की हम सब मिलकर उनके समृद्ध और स्वतंत्र भारत का सपना साकार करें. उन्होंने कहा की आजादी से आज तक हम भारतीयों ने एक लोकतंत्र के रूप में तीव्र गति से प्रगति की है. 135 करोड़ से अधिक की आबादी व अनेकता और अनेक धर्मों को मानने वाले हमारा देश एक उन्नत राष्ट्र के रूप में उदित हुआ है. हम आर्थिक रूप से स्वावलंबी हुए हैं. शिक्षा, उद्योग, विज्ञान, कृषि, चिकित्सा, पर्यटन तथा सूचना प्रौद्योगिकी, हर क्षेत्र में हमने विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है.

डीजीपी ने ध्वजारोहण कर दी बधाई:उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने 77 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ध्वजारोहण करते हुए सभी को आजादी की बधाई दी. इसी बीच उन्होंने पुलिस जवानों को ड्यूटी के प्रति निष्ठा और ईमानदारी की शपथ भी दिलाई और सराहनीय कार्य करने वाले 110 पुलिस जवानों को मेडल देकर सम्मानित किया. अपर पुलिस महानिदेशक, पीएसी- पी वी के प्रसाद,अपर पुलिस महानिदेशक,अभिसूचना एवं सुरक्षा-अभिनव कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस दूरसंचार/सीसीटीएनएस- वी मुरूगेशन, अपर पुलिस महानिदेशक,अपराध एवं कानून व्यवस्था-एपी अंशुमान, सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.
ये भी पढ़ें:77th Independence Day 2023: लाल किले से पीएम मोदी ने मणिपुर हिंसा पर दिया बड़ा बयान, पढ़ें खबर

Last Updated :Aug 15, 2023, 2:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details