उत्तराखंड

uttarakhand

जहरीली शराब कांडः CS उत्पल कुमार ने अफसरों को दी चौकन्ना रहने की हिदायत

By

Published : Sep 23, 2019, 4:58 PM IST

जहरीली शराब कांड पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि घटना के बाद पूरा महकमा मामले की जांच और आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर अलर्ट है. देहरादून समेत पूरे राज्य में आबकारी और पुलिस अवैध शराब के कारोबार में लिप्त लोगों पर शिकंजा कसने के लिए अभियान चला रही है.

उत्पल कुमार सिंह

देहरादूनःराजधानी के पथरिया पीर इलाके में जहरीली शराब पीने से अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. इस घटना के बाद से शासन-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. इससे पहले सीएम त्रिवेंद्र ने मुबंई दौरे से वापस आते ही शराब कांड पर शासन के सभी बड़े अधिकारियों को तलब किया था. जिसके बाद से पूरे प्रदेश में अधिकारी अलर्ट पर हैं. वहीं, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने घटना पर दुख जताया है. साथ ही उन्होंने प्रदेश में इस तरह की घटनाओं को लेकर अधिकारियों को एहतियात और चौकन्ना रहने के निर्देश दिए हैं.

जहरीली शराब कांड पर बोलते मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह.

उत्तराखंड में इन दिनों शराब कांड से हड़कंप मचा हुआ है. शराब कांड का मुख्य आरोपी अजय सोनकर उर्फ घोंचू अभी भी फरार है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बीते शाम मुंबई से लौटते ही बड़े अधिकारियों को तलब किया और पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेते हुए मामले की तत्काल जांच के आदेश दिए थे. साथ ही मुख्य आरोपी घोंचू की गिरफ्तारी को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश भी दिए हैं.

ये भी पढ़ेंःCM ने कानून व्यवस्था बिगड़ने की बात को माना, कहा- जल्द आबकारी एक्ट में होगा बदलाव

वहीं, मुख्यमंत्री की इस बैठक में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह भी मौजूद थे. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए मुख्य सचिव ने बताया कि घटना दुखद है. इस घटना के बाद पूरा महकमा मामले की जांच और आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर अलर्ट है. मुख्य सचिव ने कहा कि देहरादून समेत पूरे राज्य में आबकारी और पुलिस अवैध शराब के कारोबार में लिप्त लोगों पर शिकंजा कसने के लिए अभियान चला रही है. उन्होंने कहा कि सीएम ने उन्हें प्रदेश में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना होने को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं.

Intro:
एंकर- मुंबई दौरे से वापिस आते ही मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने शराब कांड पर शासन के सभी बड़े अधिकारियों को तालाब किया था जिसके बाद से पूरे प्रदेश में अधिकारी अलर्ट पर है। मुख्यसचिव उत्पल कुमार सिंह ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि सीएम ने आरोपी के शिनाख्त को लेकर ओर प्रदेश में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना होने को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं।






Body:वीओ- उत्तराखंड में इन दिनों शराब कांड पर हड़कम्प है। शराब कांड के मुख्य आरोपी अजय सोनकर उर्फ घोंचू की फरारी भी पुलिस के साथ साथ शाशन प्रसासन के मुह पर तमाचा है। शराब कांड के दौरान मुम्बई दौरे पर गए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने कल शाम वापिस लोटते ही बड़े अधिकारियों को तलब किया और पूरे घटनाक्रम की जनकरी लेते हुए मामले की तत्काल जांच के साथ ही मुख्य आरोपी घोंचू की गिरफ्तारी को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए थे।

मुख्यमंत्री की इस बैठक में शासन से सबसे उच्च अधिकारी मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह भी इस बैठक में मौजूद थे। ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए मुख्य सचिव ने बताया कि ये घटना दुखद है और इस घटना के बाद पूरा महकमा घटना की जांच के साथ साथ आरोपी की गिरफतारी को लेकर अलर्ट पर है। मुख्य सचिव ने कहा की देहरादून सहित पूरे राज्य में आबकारी ओर पुलिस अवैध शराब के साथ साथ इस तरह के असामाजिक तत्वों में लिप्त रहने वाले लोगों पर शिकंजा कसने के लिए अभियान चला रही है।

बाइट- उत्पल कुमार सिंह, मुख्य सचिव उत्तराखंड


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details