उत्तराखंड

uttarakhand

रोड सेफ्टी को लेकर मुख्य सचिव की बैठक, एक्सीडेंट जोन में क्रैश बैरियर लगाने के निर्देश

By

Published : Apr 26, 2022, 4:05 PM IST

मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा सड़क सुरक्षा को लेकर गठित समिति द्वारा दिए निर्देशों के अनुपालन के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक ली. सीएस ने सड़क सुरक्षा समिति के सुझावों को शीघ्र से शीघ्र अमल में लाने के निर्देश दिए.

Uttarakhand Hindi Latest News
रोड सेफ्टी को लेकर मुख्य सचिव की बैठक

देहरादून: मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू ने मंगलवार को सचिवालय में सुप्रीम कोर्ट द्वारा सड़क सुरक्षा को लेकर गठित समिति द्वारा दिए निर्देशों के अनुपालन के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक ली. बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़क सुरक्षा समिति के सुझावों को शीघ्र से शीघ्र अमल में लाया जाए. मुख्य सचिव ने अधिकारियों को दुर्घटनाओं को रोकने हेतु सभी विभागों को ठोस कार्य योजना तैयार कर आपसी समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने सड़क दुर्घटना रोकने के लिए आवश्यक उपाय अपनाने एवं दुर्घटना होने की स्थिति में परिवहन, पुलिस, लोनिवि एवं स्वास्थ्य विभाग को रिस्पॉन्स टाइम न्यूनतम करने हेतु लगातार प्रयास किए जाने के भी निर्देश दिए. उन्होंने इस दिशा में सभी सम्बन्धित विभागों द्वारा प्रस्तावित कार्याें को समयबद्धता एवं गुणवत्ता से पूरा करने के भी निर्देश दिए हैं. मुख्य सचिव ने प्रदेश के दुर्घटना सम्भावित मार्गों में क्रैश बैरियर शीघ्र से शीघ्र स्थापित किए जाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे एवं स्टेट हाईवे में आईआरसी गाइडलाइन के अनुसार एम्बुलेंस आदि की तैनाती के साथ ही अन्य सुरक्षा उपायों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए.

पढ़ें:ऋतु खंडूड़ी ने ली स्वास्थ्य विभाग की बैठक, रिक्त पदों को भरने के दिए निर्देश

मुख्य सचिव ने समय-समय पर व्यावसायिक वाहनों एवं स्कूल बसों का निरीक्षण किए जाने के भी निर्देश दिए, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने से रोका जा सके. उन्होंने सम्बन्धित विभागों को अपने-अपने स्तर से आवश्यक कदम उठाते हुए लीड एजेंसी को कृत कार्रवाई के सम्बन्ध में लगातार जानकारी साझा करने के भी निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details